वीडियो

भ्रष्टाचार के साम्राज्य की मल्लिका IAS पूजा सिंघल कैसे आयी ED की गिरफ्त में, क्या है उनका हेमंत सोरेन कनेक्शन

Janjwar Desk
7 May 2022 8:10 AM GMT
x
भ्रष्टाचार के साम्राज्य की मल्लिका IAS पूजा सिंघल कैसे आयी ईडी की गिरफ्त में, क्या है उनका शिबू सोरेन कनेक्शन....

IAS Pooja Singhal : झारखंड की राजधानी रांची में शुक्रवार 7 मई को बड़े पैमाने पर प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की कार्रवाई से सियासी भूचाल मचा हुआ है। ईडी (ED) ने रेड तो IAS अधिकारी पूजा सिंघल के आवास समेत अन्य ठिकानों पर मारी, लेकिन इसके तार हेमंत सोरेन सरकार से जुड़े बताए जा रहे हैं। पूजा सिंघल की आड़ में भ्रष्टाचार का बड़ा खुलासा होने की संभावना जतायी जा रही है। अगर ऐसा हुआ तो हेमंत सोरेन की सरकार विधानसभा का कार्यकाल पूरा होने से पहले भी गिर सकती है।

ED Red Jharkhand : कार्रवाई की आड़ में CM Soren पर लटकी तलवार, इस मामले में गिर सकती है 'सरकार'

(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध