वीडियो

Satyapal Malik : यूपी चुनाव से पहले मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के बयान से बवाल, पीएम मोदी को बताया 'घमंडी'

Janjwar Desk
3 Jan 2022 12:48 PM GMT
x
Satyapal Malik : मलिक ने कहा, मैं जब किसानों के मामले में प्रधानमंत्री जी से मिलने गया तो मेरी उनसे पांच मिनट में ही लड़ाई हो गई। वह बहुत घमंड में थे....

Satyapal Malik : मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने नरेंद्र मोदी को घमंड से भरा हुआ प्रधानमंत्री करार दिया है। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए कम समय बचा है। ऐसे में मलिक का यह बयान कुछ न कुछ गुल जरूर खिला सकता है। मलिक का यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

राज्यपाल मलिक ने रविवार को सरकार और भाजपा नेतृत्व पर हमले जारी रखते हुए आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब वह किसानों पर चर्चा करने के लिए उनसे मिले तो वह घमंड में थे। मलिक ने कहा, मैं जब किसानों के मामले में प्रधानमंत्री जी से मिलने गया तो मेरी उनसे पांच मिनट में ही लड़ाई हो गई। वह बहुत घमंड में थे। जब मैंने उनसे कहा हमारे पांच सौ किसान मर गए तो उन्होंने कहा- तो क्या वह मेरे लिए मरे हैं? मैंने कहा आपके लिए ही मरे हैं। उन्होंने कहा अमित शाह से मिलो।

सत्यपाल मलिक ने इस बात को भी दोहराया कि उन्हें अपने पद से हटने के लिए कहे जाने से डर नहीं लगता है। मेघालय में तैनात होने से पहले वह जम्मू-कश्मीर और गोवा के राज्यपाल रह चुके हैं। मेघालय के राज्यपाल की यह टिप्पणी नवंबर 2021 में केंद्र सरकार द्वारा वापस लिए गए तीन विवादास्पद कृषि कानूनों के बाद आई है। दिल्ली की सीमाओं पर किसानों के द्वारा सबसे लंबा एक साल से ज्यादा समय तक चलने वाला आंदोलन हुआ था। यह आंदोलन 26 नवंबर 2020 को शुरू हुआ था। मलिक ने कहा कि केंद्र को अब कृषि कानूनों के विरोध के दौरान किसानों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने और फसलों के लिए एमएसपी को कानूनी ढांचा देने के लिए ईमानदारी से काम करना होगा।

Next Story

विविध

Share it