दुनिया

Afghanistan News : बम विस्फोट से फिर दहला काबुल, मस्जिद के पास कार में हुआ धमाका, 7 लोगों की मौत 41 घायल

Janjwar Desk
24 Sep 2022 10:38 AM GMT
Afghanistan News : बम विस्फोट से फिर दहला काबुल, मस्जिद के पास कार में हुआ धमाका, 7 लोगों की मौत 41 घायल
x

Afghanistan News : बम विस्फोट से फिर दहला काबुल, मस्जिद के पास कार में हुआ धमाका, 7 लोगों की मौत 41 घायल

Afghanistan News : अफगानिस्तान ( Afghanistan ) की राजधानी काबुल ( Kabul ) में शुक्रवार को एक मस्जिद के समीप कार में बम धमाका हुआ, जिसमें कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई और कई बच्चों समेत 41 लोग घायल हो गए...

Afghanistan News : अफगानिस्तान ( Afghanistan ) की राजधानी काबुल ( Kabul ) में शुक्रवार को एक मस्जिद के समीप कार में बम धमाका हुआ, जिसमें कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई और कई बच्चों समेत 41 लोग घायल हो गए। अभी तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। अफगानिस्तान ( Afghanistan ) में तालिबानी राज आने के बाद से ही एक के बाद एक ऐसे कई हमले यहां हो चुके हैं।

अब्दुल नाफी टाकोर ने दी जानकारी

इस बम विस्फोट के बाद शहर के राजनयिक क्षेत्र में पूरे आसमान में काला धुंआ छा गया और इस दौरान कई मिनट तक गोलियों की आवाज भी सुनी गई। गृह मंत्रालय में तालिबान द्वारा नियुक्त प्रवक्ता अब्दुल नाफी टाकोर ने बताया कि मस्जिद के समीप सड़क के किनारे विस्फोटकों से लदी एक गाड़ी खड़ी की गई थी और जुम्मे की नमाज के बाद नमाजी जब मस्जिद से बाहर आ रहे थे तब उसमें विस्फोट कराया गया। टाकोर ने कहा कि पुलिस मौके पर घटनास्थल पहुंच गई है और मामले की जांच जारी है।

काबुल में संयुक्त राष्ट्र मिशन ने ट्वीट कर जताया दुःख

यहां इटालियन इमरजेंसी अस्पताल ने पहले बताया था कि उसके यहां 14 घायलों को लाया गया जिनमें चार ने अस्पताल पहुंचने के बाद दम तोड़ दिया। काबुल ( Kabul ) पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता खालिद जदरान ने बताया कि जुमे के नमाज के बाद वजीर अकबर खान मस्जिद से जा रहे नमाजियों को निशाना बनाकर यह धमाका किया गया था। इस बीच काबुल में संयुक्त राष्ट्र मिशन ने ट्वीट किया कि बम हमला अफगानिस्तान ( Afghanistan ) में चल रही असुरक्षा एवं आतंकी गतिविधि का एक अन्य कटु याद दिलाता है। उसने कहा, हमारी संवेदना मारे गये लोगों के साथ है। हम घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

पहले भी बम धमाकों से दहला था काबुल

बता दें बीते महीने सितम्बर में भी अफगानिस्तान में हेरात प्रांत के गुजरगाह मस्जिद में बम धमाका हुआ था, जिसमे मस्जिद के इमाम मुजीब रहमान अंसारी की मौत हो गई थी। धमाके में कई लोग घायल हुए थे। अगस्त में भी राजधानी काबुल में एक मस्जिद में बम धमाका हुआ था, जिसमे 21 लोगों की मौत हो गई थी। इस ब्लास्ट में 40 लोग घायल हुए थे। उत्तरी काबुल की मस्जिद में धमाका तब हुआ जब लोग शाम कि इबादत के लिए इकट्ठा हुए थे। यह धमाका बहुत ही जोरदार था। धमाके की वजह से मस्जिद के आसपास के घरों के शीशे भी टूट गए। घटना के बाद मौके पर सुरक्षाकर्मी और ऐंबुलेंस पहुंच गई और घायलों को अस्पताल ले जाया गया।

Next Story

विविध