दुनिया

Elon Musk News : एलन मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों को दी चेतावनी, कहा - देर तक काम करें या छोड़ दें नौकरी

Janjwar Desk
17 Nov 2022 3:20 AM GMT
एलन मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों को दी चेतावनी, कहा - देर तक काम करें या छोड़ दें नौकरी
x

एलन मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों को दी चेतावनी, कहा - देर तक काम करें या छोड़ दें नौकरी

Elon Musk News : एलन मस्क ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि नियमित रूप से लंबे समय तक काम करना होगा। केवल असाधारण प्रदर्शन ही कर्मचारियों के लिए काबिलियत साबित करने का मापदंड बनेगा।

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे बड़े धनकुबेर एलन मस्क ( Elon Musk ) ट्विटर ( Twitter ) को खरीदने के बाद से चर्चा में बने हुए हैं। एक बार फिर उन्होंने अपने कर्मचारियों को मेल जारी कर सनसनी फैला दी है। उन्होंने ईमेल के जरिए अपने कर्मचारियों को बताया है कि या तो ​बेहद कठिन परिश्रम करने के लिए तैयार रहें या कंपनी छोड़कर चले जाएं। उन्होंने कर्मचारियों को इस मसले पर फैसला लेने के लिए गुरुवार शाम तक का समय दिया है।

एलन मस्क ( Elon Musk ) ने अपने मेमो में लिखा ​कि ट्विटर 2.0 को सफल बनाने के लिए और तेजी से प्रतिस्पर्धी दुनिया में सफल होने के लिए हमें लगातार कठिन परिश्रम करने की जरूरत है। कहने का मतलब यह है कि कर्मचारियों को नियमित रूप से लंबे समय तक काम करना होगा। केवल असाधारण प्रदर्शन ही कर्मचारियों की काबिलियत को साबित करेगा।

ट्विटर ( Twitter ) के सीईओ एलन मस्क ( Elon Musk ) ने अपने मेल में बताया है कि ट्विटर अब पहले से ज्यादा तकनीकी आधारित होगा, इसलिए यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप नए ट्विटर का हिस्सा बनना चाहते हैं तो आप तय कर लें कि कठिन परिश्रम करने के लिए तैयार हैं या नहीं।

बता दें कि ट्विटर ( Twitter ) को अपने नियंत्रण में लेने के बाद से मस्क ने सबसे पहले कंपनी के टॉप के अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाया। निदेशक मंडल को हटा दिया और लगभग आधे कर्मचारियों की नौकरी से छुट्टी कर दी। उन्होंने कहा है कि हमें उम्मीद है कि ट्विटर पर "मौलिक संगठनात्मक पुनर्गठन" का काम इस सप्ताह के अंत तक समाप्त हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में उन्होंने अपनी अन्य कंपनियों के बजाय ट्विटर पर अपना समय ज्यादा बिताया है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मैं ट्विटर ( Twitter ) पर अपना समय कम करने करूंगा। ट्विटर को सही तरीके से चलाने के लिए किसी और को ढूंढ रहा हूं।

Elon Musk News : ट्विटर ( Twitter ) के ताजा वर्क कल्चर के बारे में जानकारी साझा करते हुए एक ट्विटर कर्मचारी ने बताया है कि वह कार्यालय में फर्श पर सोने के लिए मजबूर है। कस्तूरी नाम के कर्मचारी ने कहा कि उन्होंने सप्ताह में 120 घंटे तक काम किया है। टेस्ला कारखाने में फर्श पर भी सोना पड़ा है। इतना ही नहीं, ट्विटर के अंदर मस्क को कर्मचारियों से धक्का-मुक्की और उनकी गंभीर चिंताओं का भी सामना करना पड़ा है। अपने मेल में मस्क ने कहा है कि आप जो भी निर्णय लें, ट्विटर को सफल बनाने के आपके प्रयासों के लिए धन्यवाद।

Next Story

विविध