दुनिया

Karachi Blast: पाकिस्तान के कराची शहर में बम धमाका, 12 की मौत, 13 घायल

Janjwar Desk
18 Dec 2021 2:07 PM GMT
Karachi Blast: पाकिस्तान के कराची शहर में बम धमाका, 12 की मौत 13 घायल
x
Karachi Blast: पाकिस्तान के कराची शहर में हुए ब्लास्ट में कम से कम 12 लोगों के मारे जाने की खबर है. ब्लास्ट में 13 लोग घायल भी हुए हैं. ब्लास्ट कराची शहर के शेरशाह इलाके के पराचा चौक पर हुआ.

Karachi Blast: पाकिस्तान के कराची शहर में हुए ब्लास्ट में कम से कम 12 लोगों के मारे जाने की खबर है. ब्लास्ट में 13 लोग घायल भी हुए हैं. ब्लास्ट कराची शहर के शेरशाह इलाके के पराचा चौक पर हुआ. पाकिस्तान के प्रमुख अखबारों में से एक द डॉन ने पुलिस के हवाले से बताया है कि ब्लास्ट पराचा चौक में मौजूद एक नाले में हुआ है.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, इलाके के SHO जफर अली शाह ने बताया कि नाला एक बैंक की बिल्डिंग के नीचे से गुजरता है. उन्होंने बताया, "नाले की साफ-सफाई के लिए बैंक को एक नोटिस भेजा गया था. ताकि बिल्डिंग खाली की जा सके. इस बीच ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट में बैंक की बिल्डिंग और पास स्थित एक पेट्रोल पंप को नुकसान पहुंचा है."

ब्लास्ट इतना शक्तिशाली था कि बैंक की बिल्डिंग ढह गई. वहीं आसपास के घरों की कांच की खिड़िकियां भी टूट गईं. पास खड़ी गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा. ब्लास्ट के तुरंत बाद राहत एवं बचाव कर्मचारी मौके पर पहुंच गए.

मलबे में कई लोग फंसे

अधिकारियों के अनुसार, मलबे में कई लोग फंसे हुए हैं. उन्हें छुड़ाने का प्रयास किया जा रहा है. छीपा फाउंडेशन के कार्यकर्ता बचाव अभियान में मदद कर रहे हैं. पुलिस विस्फोट की तीव्रता का पता लगाने की कोशिश कर रही है. बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया है.

पुलिस-रेंजर्स की भी तैनाती कर दी गई

हालांकि, एहतियात के तौर पर बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया है. पुलिस और रेंजर्स की भी तैनाती कर दी गई है. फिलहाल इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया है. पुलिस द्वारा तलाशी अभियान पूरा करने के बाद बम निरोधक दस्ता विस्फोट के कारणों की जांच शुरू कर सकेगा.

Next Story

विविध