दुनिया

Global News : इराक के प्रधान मंत्री मुस्तफा अल कदीमी पर ड्रोन से हमला, हत्या की साजिश, बाल-बाल बचे

Janjwar Desk
7 Nov 2021 2:29 AM GMT
Global News : इराक के प्रधान मंत्री मुस्तफा अल कदीमी पर ड्रोन से हमला, हत्या की साजिश, बाल-बाल बचे
x

इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल कदीमी के घर पर ड्रोन से हमला।

Global News : इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल कदीमी के घर पर ड्रोन से हमला हुआ है। अभी तक हमले कि जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है।

Global News : इराक के प्रधान मंत्री मुस्तफा अल कदीमी ( Iraq pm Mustafa Al Kadhimi ) पर ड्रोन ( Drone Attack ) से हमला हुआ है। हत्या के इरादे से हुई ड्रोन हमले में कदीमी बाल-बाल बच गए। यह घटना रविवार तड़के की है। इराक सरकार के अधिकारियों ने कहा कि इस हमले में पीएम कदीमी को कोई नुकसान नहीं हुआ है। पिछले महीने संसदीय चुनाव परिणामों को स्वीकार ईरान समर्थित मिलिशिया संगठनों द्वारा स्वीकार करने से इनकार के बाद से जारी तनाव के बीच यह हमला हुआ है।

7 सुरक्षाकर्मी घायल

दो इराकी अधिकारियों ने द एसोसिएटेड प्रेस को बताया है कि बगदाद के भारी किलेबंद ग्रीन ज़ोन क्षेत्र में हुए दो सशस्त्र ड्रोनों के हमले में अल-कदीमी के सात सुरक्षा गार्ड घायल हो गए। इराक की सेना की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि यह हमला ग्रीन जोन बगदाद में स्थित प्रधानमंत्री के घर को निशाना बनाकर किया गया है। इराक की सेना ने इसे प्रधानमंत्री की हत्या की विफल कोशिश करार दिया है। अभी यह साफ नहीं हो सका है कि यह हमला किसने किया है। इराकी अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि प्रधानमंत्री पूरी तरह से सुरक्षित हैं। अभी तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। ग्रीन जोन जहां पर सरकारी बिल्डिंग और विदेशी दूतावास स्थित हैं वहां के राजनयिकों का कहना है कि हमने विस्फोट और गोलीबारी की आवाज सुनी थी।

ड्रोन से हमले के तुरंत बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर बताया है कि देशद्रोह के रॉकेट वीर सुरक्षा बलों की दृढ़ता और दृढ़ संकल्प को हिला नहीं पाएंगे। मैं ठीक हूं और अपने लोगों के बीच में हूं। शुक्र है।

इराक की सरकारी मीडिया की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पीएम कदीमी की हत्या का असफल प्रयास किया गया है। हमलावरों ने विस्फोटकों से लदे ड्रोन के साथ ग्रीन जोन में स्थित उनके आवास को निशाना बनाने की कोशिश की। सुरक्षा बलों के जवानों को ड्रोन हमले के बाद अलर्ट मोड में रहने को कहा गया है।

अभी यह स्पष्ट हुआ है कि हमले के पीछे कौन था और न ही किसी ने अभी तक इसकी जिम्मेदारी ली है।

ब्रुकिंग्स इंस्टीट्यूशन के एक गैर-निवासी साथी रंज अलाल्डिन ने ट्विटर पर एक पोस्ट में लिखा, "हत्या का प्रयास एक नाटकीय घटना है, जो अभूतपूर्व है और यह सुरक्षा को खतरे में डालने वाला है।

Next Story

विविध