दुनिया

Mexican Hotel Attack: मेक्सिको के एक होटल में बंदूकधारियों ने किया हमला, 11 लोगों की मौत

Janjwar Desk
24 May 2022 6:53 PM GMT
Mexican Hotel Attack: मेक्सिको के एक होटल में बंदूकधारियों ने किया हमला, 11 लोगों की मौत
x

Mexican Hotel Attack: मेक्सिको के एक होटल में बंदूकधारियों ने किया हमला, 11 लोगों की मौत

Mexican Hotel Attack: सेंट्रल मैक्सिको में करीब 15 बंदूकधारियों ने शहर सेलाया में 2 बार में गोलियां चलाईं, जिसमें कम से कम 11 लोग मारे गए हैं. गुआनाजुआतो राज्य के सेलाया में सुरक्षा अधिकारियों के एक बयान के अनुसार, 2 बार में गोलीबारी में 7 महिलाएं और 7 पुरुष घटनास्थल पर ही मारे गए थे

Mexican Hotel Attack: सेंट्रल मैक्सिको में करीब 15 बंदूकधारियों ने शहर सेलाया में 2 बार में गोलियां चलाईं, जिसमें कम से कम 11 लोग मारे गए हैं. गुआनाजुआतो राज्य के सेलाया में सुरक्षा अधिकारियों के एक बयान के अनुसार, 2 बार में गोलीबारी में 7 महिलाएं और 7 पुरुष घटनास्थल पर ही मारे गए थे, जिसमें कहा गया था कि हमला वैले हर्मोसो पड़ोस में हुआ था. राज्य सरकार के प्रवक्ता के अनुसार, ग्यारहवीं पीड़ित महिला की बाद में अस्पताल में मौत हो गई. दो अन्य लोग घायल हो गए.

एक बयान में कहा गया है कि कार्डबोर्ड के टुकड़े एक आपराधिक गुट की ओर इशारा करते है. जो घटनास्थल पर पाए गए है. मैक्सिकन अखबार एल यूनिवर्सल ने कहा, हमले में करीब 15 बंदूकधारियों ने हिस्सा लिया. एक कागज के अनुसार, हमलावरों ने हमले में मोलोटोव कॉकटेल भी फेंके.

सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि मेक्सिको के नेशनल गार्ड, रक्षा मंत्रालय और गुआनाजुआतो राज्य सुरक्षा बल बंदूकधारियों की तलाश कर रहे हैं. हाल के सालों में गुआनाजुआतो मेक्सिको के सबसे हिंसक क्षेत्रों में से एक बन गया है, क्योंकि ड्रग गिरोह नियंत्रण के लिए लड़ाई करते हैं. सरकारी आंकड़ों से पता चलता है कि गुआनाजुआतो में 2022 के पहले चार महीनों में 993 हत्याएं हुईं, जो इसे पश्चिमी राज्य मिचोआकान के बाद दूसरा सबसे बड़ा हमला है.

पिछले महीने मैक्सिको के अकापुल्को में समुद्र तट के पास स्थित एक रेस्तरां में हुई गोलीबारी और बाद में पुलिस के साथ मुठभेड़ में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई थी. गूरेरो राज्य के अभियोजक के कार्यालय ने बताया कि समुद्र तट के पास बने रेस्तरों में दो बंदूकधारी पहुंचे और दो व्यक्तियों की गोली मार कर हत्या कर दी. गूरेरो राज्य में ही अकापुल्को स्थित है. बाद में, पुलिस ने हमलावारों का पीछा किया और मुठभेड़ में एक हमलावर को ढेर कर दिया, जबकि दूसरा गंभीर रूप से जख्मी हो गया.

मैक्सिको के पश्चिमी राज्य मिचोआकेन में जिनापेकुआरो के निकट अवैध मुर्गा लड़ाई कार्यक्रम में बंदूकधारियों के हमले में 20 लोगों की मौत हो गई और चार अन्य लोग घायल हो गए थे. इस हमले में मारे गए लोगों में तीन महिलाएं भी शामिल थीं. अभियोजकों ने बताया कि हमलावरों ने हमले की स्पष्ट रूप से पहले से योजना बनाई थी और वे नाश्ता बनाने वाली एक कंपनी के चुराए गए ट्रक के जरिए परिसर में घुसे थे. अभियोजकों ने यह भी बताया कि इलाके में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोहों और अन्य आपराधिक गिरोहों के बीच लड़ाई चलती रहती है.

Next Story

विविध