दुनिया

Nawaj Shrif Attack : पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ पर दूसरा हमला, हमलावरों की गाड़ी पर लगे थे इमरान खान की पार्टी के झंडे

Janjwar Desk
4 April 2022 5:34 AM GMT
Nawaj Shrif Attack : पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ पर दूसरा हमला, हमलावरों की गाड़ी पर लगे थे इमरान खान की पार्टी के झंडे
x

पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ पर दूसरा हमला, हमलावरों की गाड़ी पर लगे थे इमरान खान की पार्टी के झंडे

Nawaj Shrif Attack : प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ विपक्षी दलों के अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के बाद लंदन में रह रहे पूर्व पीएम नवाज शरीफ पर दो दिनों में दूसरा हमला हुआ है...

Nawaj Shrif Attack : पाकिस्तान (Pakistan) की सियासत में लगी आग का धुआं ब्रिटेन की राजधानी लंदन तक उठा है। प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के खिलाफ विपक्षी दलों के अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के बाद लंदन में रह रहे पूर्व पीएम नवाज शरीफ पर दो दिनों में दूसरा हमला हुआ है। बता दें की नवाज शरीफ (Nawaj Shrif) के दफ्तर पर हमला किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 15 से 20 की संख्या में नकाबपोशों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। हमलावरों की गाड़ी पर इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी पीटीआई के झंडे लगे हुए थे। नवाज पर 24 घंटे के अंदर यह दूसरा हमला है।

हमला का वीडियो वायरल

बता दें कि जिओ न्यूज के एक पत्रकार ने लंदन में नवाज शरीफ के ऑफिस के बाहर हिंसा और मारपीट का वीडियो शेयर किया है। इसमें गाड़ियों से आए कुछ लोग बहस के बाद मारपीट करते हुए नजर आ रहे हैं। नवाज शरीफ के दफ्तर के बाहर हुई इस घटना में दो गुटों में जमकर हाथापाई हुई। इस बीच वहां मौजूद कुछ गाड़ियों पर इमरान खान और उनकी पार्टी पीटीआई के झंडे भी नजर आए।

पत्रकार मुर्तजा अली शाह के बाद एक के बाद एक कई वीडियो शेयर करके मारपीट की घटना को सामने रखा गया। वीडियो में आरोपी मार डालों- मार डालों कहते हुए नजर आ रहे हैं। बता दें कि इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं, जबकि कुछ लोगों को गंभीर चोट आई है, जिन्हें अस्पताल में बहती कराया गया है। ब्रिटिश पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है और 4 आरोपियों की गिरफ्तारी का दावा भी किया जा रहा है।

पहले भी हुआ है नवाज शरीफ पर हमला

बता दें कि इससे पहले भी नवाज शरीफ पर हमले की कोशिश की गई थी लेकिन इस हमले को उनके बॉडीगार्ड ने असफल कर दिया था, हालांकि इस दौरान वह खुद घायल हो गया था। नवाज शरीफ पर हमले के जानकारी पाकिस्तानी पत्रकार अहमद नूरानी ने दी। बतया गए कि इस हमले में नवाज शरीफ का अंगरक्षक घायल हो गया है।

बेटी मरियम ने इमरान खान पर लगाया आरोप

हमले के बाद नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने ट्वीट किया है कि PTI के जो लोग हिंसा का सहारा लेते हैं या कानून को अपने हाथों में लेते हैं, उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। इमरान खान को देश द्रोह के लिए पकड़ा जाना चाहिए। इनमें से किसी को बख्शा नहीं जाना चाहिए। एक और ट्वीट में कहा है कि इमरान खान आज जो कुछ भी कर रहे हैं, वह केवल उनके खिलाफ डोजियर और चार्टशीट में जोड़ा जाएगा। यह लिस्ट लंबी होती जा रही है। वह अपने और अपने लोगों के लिए मुसीबतों और दुखों को आमंत्रित कर रहे हैं।

Next Story

विविध