दुनिया

No War Please : रूसी टेनिस प्लेयर ने दुबई में टेनिस कोर्ट के कैमरे की लेंस पर ही युद्धकेविरुद्ध इबारत लिख दी...

Janjwar Desk
26 Feb 2022 3:50 AM GMT
russia ukraine war
x

(कैमरे के लेंस पर युद्ध के खिलाफ मैसेज लिखता खिलाड़ी)

रसिया में ही कई नागरिकों को युद्ध के खिलाफ मार्च करते भी देखा गया था। युद्ध कहीं भी हो उसके नतीजे हमेंशा से इंसानियत के लिए खौफनाक रहे हैं। कोई भी सभ्य मुल्क अक्सर युद्ध के खिलाफ ही रहता है...

No War Please : रूस और यूक्रेन वार के बीच दुनिया के कई देश शांति की अपील कर रहे हैं। कल खुद तालिबान ने इस बात की पहल की थी। इसी तरह की एक अद्भुत तस्वीर रूसी टेनिस खिलाड़ी की भी सामने आई है। इस टेनिस प्लेयर ने टेनिस कोर्ट में लगे कैमरे पर ही युद्ध के खिलाफ मैसेज लिख डाला। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल रूसी टेनिस प्लेयर Andrey Rublev दुबई के टेनिस कोर्ट में एक प्रतिस्पर्धा में हिस्सा ले रहे थे। इस दौरान उन्होने कोर्ट में शूट के लिए लगे कैमरे की लेंस पर ही युद्ध के विरुद्ध इबारत लिख डाली। रसियन टेनिस प्लेयर ने कैमरे की लेंस पर लिखा No War Please।

युद्ध के खिलाफ संदेश लिखता खिलाड़ी

रसियन खिलाड़ी का यह वीडियो लोग बहुत अधिक पसंद कर रहे हैं। इसे सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए एक पत्रकार ने लिखा है कि यह मैसेज मैने कई दफा देखा। और जितनी बार भी देख रहा हूँ, मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं। बता दें कि इस कम उम्र के खिलाड़ी ने जो संदेश लिखा वह रसिया का ही है।

खिलाड़ी द्वारा लिखा गया मैसेज

इससे पहले रसिया में ही कई नागरिकों को युद्ध के खिलाफ मार्च करते भी देखा गया था। क्योंकि युद्ध कहीं भी हो उसके नतीजे हमेंशा से इंसानियत के लिए खौफनाक रहे हैं। कोई भी सभ्य मुल्क अक्सर युद्ध के खिलाफ ही रहता है।

खिलाड़ी द्वारा लिखा गया मैसेज जब दूसरा कैमरा दिखाता है तो देखने वाला एक बारगी ठिठक जाता है। लोग इस संदेश की जमकर तारीफ कर रहे हैं। और यह रूसी खिलाड़ी Andrey Rublev सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Next Story

विविध