Top
दुनिया

शाह महमूद कुरैशी के बाद अब पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री को भी हुआ कोरोना, बोले मेरे लिए दुआ करो

Janjwar Desk
6 July 2020 4:18 PM GMT
शाह महमूद कुरैशी के बाद अब पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री को भी हुआ कोरोना, बोले मेरे लिए दुआ करो
x
मिर्जा ने ट्वीट किया, 'मेरा कोविड 19 के लिए टेस्ट पॉजिटिव आया है। सलाह के मुताबिक मैंने घर पर खुद को अलग कर लिया है और पूरी सावधानी बरती है, मेरे पास हल्के लक्षण हैं, कृपया मेरे लिए दुआ करें...

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. ज़फ़र मिर्ज़ा ने सोमवार को कहा कि उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। जफर मिर्जा वायरस की चपेट में आने वाले नए वरिष्ठ मंत्री बन गए हैं। स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक जफर मिर्जा ने कहा कि वह 'हल्के लक्षणों' का अनुभव कर रहे थे और सभी सावधानी बरत रहे थे।

मिर्जा ने ट्वीट किया, 'मेरा कोविड 19 के लिए टेस्ट पॉजिटिव आया है। सलाह के मुताबिक मैंने घर पर खुद को अलग कर लिया है और पूरी सावधानी बरती है। मेरे पास हल्के लक्षण हैं। कृपया मेरे लिए दुआ करें।'

उन्होंने अपने सहयोगियों से अच्छे काम को जारी रखने का आग्रह किया और कहा कि 'आप (सहकर्मी) एक बड़ा बदलाव ला रहे हैं और मुझे आप पर गर्व है। मिर्जा महामारी के लिए सरकार की प्रतिक्रिया में सबसे आगे थे और स्थिति के बारे में दैनिक आधार पर मीडिया को जानकारी दी।

बीते शुक्रवार 3 जुलाई को पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बताया था कि उनका कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया और उन्होंने खुद को अलग कर दिया है। कुरैशी पाकिस्तान के सत्ताधारी तहरीक-ए-इंसाफ के उपाध्यक्ष हैं और प्रधानमंत्री इमरान खान के बाद सरकार में नंबर दो माने जाते हैं।

कई पाकिस्तानी सांसद भी इस घातक कोरोना वायरस के संपर्क मे आ चुके हैं और उनमें से कुछ की मौत भी हुई है। उनमें नेशनल असेंबली के अध्यक्ष असद क़ैसर, नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज़ शरीफ़, सिंध के गवर्नर इमरान इस्माइल, पीपीपी नेता सईद गनी और रेलवे के प्रमुख शेख राशिद शामिल हैं।

बलूचिस्तान के पूर्व गवर्नर सैयद फ़ज़ल आगा, पीटीआई पंजाब के कानूनविद शाहीन रज़ा, मानव बस्तियों के सिंध के मंत्री गुलाम मुर्तज़ा बलूच, कानूनविद मुनीर ख़ान ओरक़ज़ाई और पीटीआई के मियां जमशेद दीन काकाखेल उन राजनेताओं में शामिल हैं, जिनकी मौत वायरस से होने के बाद हुई थी। पाकिस्तान के कोरोनावायरस वायरस ने 4,762 मौतों के साथ 231,000 का आंकड़ा पार कर लिया है।

Next Story

विविध

Share it