अंधविश्वास

Pakistan News : कौन है बुशरा बीबी जिसने इमरान खान की कुर्सी बचाने के लिए खेला सबसे बड़ा अंधविश्वासी खेल, मरियम नवाज ने की ये टिप्पणी

Janjwar Desk
2 April 2022 11:34 AM GMT
Pakistan News : कौन है बुशरा बीबी जिसने इमरान खान की कुर्सी बचाने के लिए खेला सबसे बड़ा अंधविश्वासी खेल, मरियम नवाज ने की ये टिप्पणी
x

कौन है बुशरा बीबी जिसने इमरान खान की कुर्सी बचाने के लिए खेला सबसे बड़ा अंधविश्वासी खेल, मरियम नवाज ने की ये टिप्पणी

Pakistan News : बुशरा बीबी पर इमरान खान की कुर्सी बचाने के लिए जादू टोना करने का आरोप लगा रहा है, कहा जा रहा है कि बुशरा बीबी अपने घर पर जिंदा मुर्गे जला रही हैं...

Pakistan News : पाकिस्तान (Pakistan) में ऐसे समय में जब इमरान खान (Imran Khan) की कुर्सी खतरे में है तो उनकी तीसरी पत्नी बुशरा बीबी (Bushra Bibi) खान सुर्खियों में हैं। बुशरा बीबी पर इमरान खान की कुर्सी बचाने के लिए जादू टोना करने का आरोप लगा रहा है, कहा जा रहा है कि बुशरा बीबी अपने घर पर जिंदा मुर्गे जला रही हैं। बता दें कि विपक्षी नेता शहबाज शरीफ ने दावा किया है कि बुशरा जादू-टोना कर रही हैं और इसके लिए इमरान के घर बनीगाला में कई टन मांस जलाया जा रहा है। इमरान से शादी के बाद से ही अपने रहस्यमयी व्यक्तित्व को लेकर बुशरा चर्चा में रही हैं। इससे पहले भी बुशरा पर काला जादू करने के आरोप भी लगते रहे हैं।

जानिए कौन हैं बुशरा बीबी

बुशरा बीबी का जन्म 16 अगस्त 1974 को पाकिस्तान के पाकपट्टन में हुआ था। वह पंजाब पाकिस्तान में राजनीतिक रूप से प्रभावशाली वट्टू परिवार से ताल्लुक रखती हैं। बुशरा की जन्मस्थली लाहौर के पाकपट्टन से लगभग 250 किमी दूर है। यह शहर 12वीं सदी के रहस्यवादी सूफी संत बाबा फरीद के मकबरे के रूप में जाना जाता है। बुशरा और इमरान बाबा फरीद के अनुयायी थे और उनकी पहली मुलाकात बाबा फरीद की दरगाह पर हुई थी।

बुशरा बीबी की पहली शादी

बुशरा बीबी ने इमरान खान से पहले खावर मनेका से 1989 में शादी की थी। मनेका पाकिस्तान का एक रसूखदार जमींदार परिवार है। खावर मनेका सीनियर कस्टम अधिकारी थे, जो बेनजीर भुट्टो सरकार में मंत्री रहे गुलाम मोहम्मद मनेका के बेटे हैं। बुशरा शुरू में आधुनिक विचारों की थीं, लेकिन बाद में अध्यात्म की ओर मुड़ गईं। बुशरा और खावर मनेका के पांच बच्चे हैं। 2015 में बुशरा बीबी की मुलाकत इमरान खान से हुई। 2017 में पहले पति खावर मनेवा से तलाक लेने के बाद 2018 में इमरान से दूसरी शादी कर ली। बता दें कि बुशरा बीबी इमरान खान की तीसरी पत्नी है।

बुशरा बीबी पर लगा जादू टोना करने का आरोप

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री पद की रेस में आगे चल रहे शाहबाज शरीफ ने दावा किया है कि कई टन मुर्गे का मांस इमरान खान के घर बनी गाला में जलाया जा रहा है ताकि बुरी नजर से उसे दूर किया जा सके। फरवरी 2022 में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी तीसरी पत्नी बुशरा बीबी के साथ झगड़े की खबरें भी सामने आयी थीं। साथ ही अब बुशरा बीबी पर इमरान खान की सरकार बचाने के लिए जादू-टोना करने का आरोप लग रहा है।

विपक्ष का आरोप है कि खुद को पीर बताने वाली बुशरा बीबी इमरान खान के घर बनी गाला में मुर्गे जलाकर जिन्‍नों को खुश कर रही हैं। इमरान खान की पार्टी में 'गॉडमदर' का दर्जा रखने वाली बुशरा बीबी ऊर्फ पिंकी पीर पर विपक्ष ने 3 अरब रुपये का घूस लेने का आरोप लगाया है। पाकिस्तान में यह भी चर्चा है कि बुशरा के पास 2 जिन्न हैं, जिनके दम पर वह पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार बचा सकती हैं। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स में यह दवा किया जाता है कि बुशरा बीबी ने इमरान को लेकर कई राजनीतिक भविष्‍यवाणियां की थीं जो सच साबित हुईं। इसके बाद इमरान उनकी तरफ आकर्षित हुए।

इमरान की मार्गदर्शक बनी बुशरा बीबी

बुशरा पर इमरान का यकीन 2015 में हुई एक राजनैतिक घटना से बढ़ा। 2015 में लोधरान उपचुनावों को लेकर बुशरा की भविष्यवाणी सही साबित हुई और इमरान की पार्टी के उम्मीदवार जहांगीर तरीन वह चुनाव जीत गए। इसके बाद इमरान बुशरा से सलाह और मार्गदर्शन के लिए नियमित तौर पर उनके घर जाने लगे। धीरे-धीरे इमरान बुशरा से राजनीतिक सलाह भी लेने लगे। ये सिलसिला शादी के बाद भी जारी रहा और अब तो विपक्षी नेताओं का आरोप है कि इमरान सरकार में टॉप ब्यूरोक्रेसी पर होने वाली नियुक्तियों तक में बुशरा की मर्जी चलती है।

इमरान-बुशरा की शादी के पीछे भी था अंधविश्वास

इमरान-बुशरा की शादी को लेकर भी कई दिलचस्प किस्से हैं, दावा किया जाता है कि बुशरा को सपना आया था कि अगर इमरान की शादी उनके परिवार में हो जाए तो वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बन सकते हैं। इसके बाद बुशरा ने इमरान की शादी अपनी बहन और बेटी से कराने की कोशिश की, लेकिन इमरान नहीं माने, तब बुशरा ने पहले पति ले तलाक लेकर खुद ही इमरान से शादी कर ली।

बुशरा के जादू-टोने पर मरियम ने की ये टिप्पणी

बता दें कि रैली के दौरान पीएमएल-एन उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने कहा कि इमरान खान को इस बात का डर है कि सत्ता से बाहर होते ही उनकी चोरी पकड़ी जाएगी। मरियम नवाज ने इमरान खान की तीसरी पत्नी पर निशाना साधते हुए कहा कि हम जानते हैं कि इमरान खान की सरकार बचाने के लिए बनीगाला में जादू-टोना चल रहा है, लेकिन इससे भी कोई मदद नहीं मिलेगी।'

Next Story