Begin typing your search above and press return to search.
दुनिया

Pakistan News : पाकिस्तान में बाढ़ से हाहाकार के बीच मदद की आस के साथ शहबाज शरीफ ने फिर छेड़ा कश्मीर का मुद्दा

Janjwar Desk
31 Aug 2022 12:30 PM GMT
Pakistan News : पाकिस्तान में बाढ़ से हाहाकार के बीच मदद की आस के साथ शहबाज शरीफ ने फिर छेड़ा कश्मीर का मुद्दा
x

Pakistan News : पाकिस्तान में बाढ़ से हाहाकार के बीच मदद की आस के साथ शहबाज शरीफ ने फिर छेड़ा कश्मीर का मुद्दा

Pakistan News : पाक पीएम शहबाज ने इस भयानक आपदा के बीच एक बार फिर जम्मू कश्मीर का मुद्दा उठाया है और भारत पर आरोप लगाते हुए कहा है कि भारत में नरसंहार चल रहा है। धारा 370 हटाकर भारत ने कश्मीर पर कब्जा कर लिया है...

Pakistan News : पाकिस्तान में बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है। 10 दिनों की लगातार बारिश के कारण पाकिस्तान में एक तिहाई हिस्सा डूब चुका है। 3.3 करोड़ से ज्यादा लोग विस्थापित हो चुके हैं। एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। पाकिस्तान की सरकार के पास इस विनाशकारी आपदा से निपटने के लिए न पैसा है, न ही राशन। पाकिस्तान के वित्त मंत्री ने कहा कि वे भारत से खाद्य आयात पर विचार कर सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ पाक पीएम शहबाज शरीफ ने इस भयानक आपदा के बीच एक बार फिर जम्मू कश्मीर का मुद्दा उठाया है और भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारत में नरसंहार चल रहा है। धारा 370 हटाकर भारत ने कश्मीर पर कब्जा कर लिया है।

नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान में चल रही प्राकृतिक आपदा पर दुख जताते हुए अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि आपदा से प्रभावित लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। पीएम मोदी के इस बयान से दोनों देशों के बीच संभावित सहयोग की उम्मीद जगी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत सरकार पाकिस्तान को मदद मुहैया करने के लिए हाई लेवल पर मीटिंग भी कर रही है।

शहबाज शरीफ ने फिर छेड़ा कश्मीर मुद्दा

पाकिस्तान की जनता जिंदगी और मौत के बीच फंसी हुई है। 1000 से ज्यादा लोग अपनी जान गवा चुके हैं। बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है। 3.3 करोड़ लोग विस्थापित हो चुके हैं। एक तिहाई हिस्सा डूब चुका है। लाखों की संख्या में घर बह गए। इस मुश्किल समय में भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कश्मीर मुद्दे पर भारत की आलोचना करनी नहीं छोड़ी। खाद्य आयात और भारत के साथ व्यापार को फिर से शुरू करने के सवालों पर उन्होंने कहा, भारत के साथ व्यापार करने में कोई समस्या नहीं होगी लेकिन वहां नरसंहार चल रहा है और कश्मीरियों को उनके अधिकारों से वंचित कर दिया गया है। जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने और तत्कालीन राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के भारत के 2019 के फैसले का जिक्र करते हुए शाहबाज शरीफ ने कहा, अनुच्छेद 370 को समाप्त करके कश्मीर पर जबरन कब्जा कर लिया गया है।

PM शहबाज शरीफ का बयान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने आगे कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठकर बात करने के लिए तैयार हूं। हम युद्ध बर्दाश्त नहीं कर सकते। हमें अपने-अपने देशों में गरीबी को कम करने के लिए अपने अल्प संसाधनों को समर्पित करना होगा, लेकिन हम इन मुद्दों को हल किए बिना शांति से नहीं रह सकते।

Next Story

विविध