Top
दुनिया

पाकिस्तान के विमानन मंत्री ने कहा, कोरोना के डर से हुआ था विमान दुर्घटनाग्रस्त

Janjwar Desk
25 Jun 2020 1:30 PM GMT
पाकिस्तान के विमानन मंत्री ने कहा, कोरोना के डर से हुआ था विमान दुर्घटनाग्रस्त
x
पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन (PIA) का विमान 22 मई को कराची के एक आवासीय हिस्से में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें 98 लोग मारे गए थे...

जनज्वार न्यूज। पाकिस्तान के दक्षिणी शहर कराची में पिछले महीने हुए विमान हादसे के पीछे की वजह की प्रारंभिक जाँच से पता चलता है कि पायलट कोरोनोवायरस के डर से विचलित थे।

बता दें कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन (PIA) का विमान 22 मई को कराची के एक आवासीय हिस्से में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें 98 लोग मारे गए। दुर्घटना में दोनों पायलट मारे गए; विमान के केवल दो यात्री बच गए।

जहां यह विमान हादसा हुआ ता वहा मरने वालों की संख्या तीन थी जिनमें एक 12 वर्षीय लड़की भी शामिल थी। इस हादसे के चलते 29 घर क्षतिग्रस्त हो गए थे।

'द गार्डियन' की रिपोर्ट के पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में 24 जून को नेशनल असेंबली को संबोधित करते हुए, पाकिस्तान के विमानन मंत्री गुलाम सरवर खान ने कहा कि अपने अंतिम क्षणों में दोनों पायलट विमान के ऑटोपायलट मोड को डिस्कनेक्ट करने के बावजूद लैंड करने की कोशिश करते हुए कोरोनोवायरस के बारे में बात कर रहे थे।

विमान जब दूसरी बार कराची एयरपोर्ट पर लैंडिंग का प्रयास कर रहा था तभी यही घटना हो गयी थी। दुर्घटना जांच टीम में फ्रांसीसी सरकार और विमानन उद्योग के अधिकारी शामिल थे, उन्होंने इस निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए कॉकपिट डेटा और वॉयस रिकार्डर पर काम किया। एक विस्तृत रिपोर्ट वर्ष के अंत तक जारी होने की उम्मीद है।

Next Story

विविध

Share it