दुनिया

Prophet Mohammad row : नुपुर के बयान पर पाकिस्तान के कराची में बवाल, कट्टरपंथियों ने तोड़ी बजरंगबली की मूर्ति, तनाव

Janjwar Desk
9 Jun 2022 5:10 AM GMT
Nupur Sharma News: BJP प्रवक्ता नूपुर शर्मा पर मुंबई में दर्ज हुई FIR, पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ घटिया टिप्पणी का है आरोप
x

Nupur Sharma News: BJP प्रवक्ता नूपुर शर्मा पर मुंबई में दर्ज हुई FIR, पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ घटिया टिप्पणी का है आरोप

Prophet Mohammad row : कराची के कोरंगी में ​श्री मरी माता मंदिर पर हमले के बाद से हिंदू समुदाय में डर और घबराहट का माहौल है। अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस को तैनात किया गया है।

Prophet Mohammad row : पाकिस्तान ( Pakistan ) में हिंदू सहित अन्य अल्पसंख्यकों को जो हाल है वो जागजाहिर है। वहां पर जो हाल हिंदू अल्पसंख्यकों का है वही उनके पूजास्थलों का भी है। इस बीच खबर यह है कि पहले की तरह एक बार फिर पैगंबर मोहम्मद ( Prophet Mohammad ) के खिलाफ धार्मिक आधार पर नुपुर शर्मा ( Nupur sharma ) की ओर से जारी अपमानजनक बयान को लेकर भारत ( India ) को ज्ञान देने वाले पाकिस्तान में कट्टरपंथियों ने कराची ( karachi ) के हिंदू मंदिरों ( Hindu Temple ) पर तोड़फोड़ और लूट की घटना को अंजाम दिया है।

हिंदुओं में खौफ का माहौल

पाक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को एक बार फिर कराची ( Karachi ) के कोरंगी इलाके में श्री मरी माता मंदिर ( Hindu Temple ) में मूर्तियों पर हमला हुआ। श्री मरी माता मंदिर कोरंगी पुलिस स्टेशन से कुछ ही दूरी पर 'जे' इलाके में स्थित है। मंदिर पर हमले की जानकारी के बाद लोकल पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मंदिर का निरीक्षण कर घटना की जानकारी ली। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक घटना के बाद कराची के हिंदू समुदाय ( Hindu community ) में डर और घबराहट का माहौल है। कोरंगी इलाके में जहां किसी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस को तैनात किया गया है।

कोरंगी इलाके के निवासी संजीव का कहना है कि मोटरसाइकिल पर 6 से 8 लोग इलाके में आये और मंदिर ( Hindu Temple ) पर हमला बोल दिया। हमले खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए जब पुलिस से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि हम नहीं जानते कि यह हमला किसने और क्यों किया है?

सूचना देने पर भी नहीं पहुंची पुलिस

Prophet Mohammad row : कोरंगी में कुछ लोगों ने हनुमान मंदिर ( Hanuman Mandir ) पर हमला किया था। हमलावरों ने न सिर्फ देवी-देवताओं की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की बल्कि लूटपाट की घटना को भी अंजाम दिया। कोरंगी इलाके में रहने वाले हिंदुओं का आरोप है कि अपराधियों को पकड़ने के लिए कोई भी पुलिसकर्मी मौके पर नहीं पहुंचा। कोरंगी एसएचओ फारूक संजरानी के मुताबिक 5 से 6 अज्ञात संदिग्ध लोग मंदिर में घुसे और तोड़फोड़ करके फरार हो गए।। अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

Next Story

विविध