Begin typing your search above and press return to search.
दुनिया

Pakistan News : शहबाज शरीफ भारत के साथ बनाना चाहते हैं अच्छे संबंध, आतंकवाद के मुद्दे पर साधी चुप्पी

Janjwar Desk
20 Aug 2022 2:19 PM GMT
Pakistan News : पाकिस्तान में बाढ़ से हाहाकार के बीच मदद की आस के साथ शहबाज शरीफ ने फिर छेड़ा कश्मीर का मुद्दा
x

Pakistan News : पाकिस्तान में बाढ़ से हाहाकार के बीच मदद की आस के साथ शहबाज शरीफ ने फिर छेड़ा कश्मीर का मुद्दा

Pakistan News : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भारत के साथ संबंध बेहतर करने की इच्छा जताई है वह भारत के साथ शांतिपूर्ण तरीके से संबंध बनाना चाहते हैं...

Pakistan News : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भारत के साथ संबंध बेहतर करने की इच्छा जताई है वह भारत के साथ शांतिपूर्ण तरीके से संबंध बनाना चाहते हैं। उन्होंने समानता न्याय और आपसी संबंध के सिद्धांतों और कश्मीर मुद्दे के समाधान के आधार पर भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंधों की इच्छा जताई है। परंतु भारत के साथ संबंध अच्छे बनाने की इच्छा रखने वाले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने आतंकवाद के मुद्दे पर अपनी चुप्पी नहीं तोड़ी वह इस मुद्दे पर चुप्पी साधे रहे।

नील हॉकिन्स के साथ बैठक

पाकिस्तान प्रायोजित सीमा पार से आतंकवाद और कश्मीर मुद्दे को लेकर दोनों पक्षों के संबंधों में तनाव के बीच शरीफ ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से दक्षिण एशिया में शांति और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए शायद भूमिका निभाने की भी अपील की है। डॉन अखबार ने प्रधानमंत्री कार्यालय के हवाले से बताया कि शहबाज शरीफ ने गुरुवार को पाकिस्तान में ऑस्ट्रेलिया के नवनियुक्त उच्चायुक्त नील हॉकिन्स के साथ बैठक के दौरान यह विचार पेश किए थे।

पाकिस्तान चाहता है शांतिपूर्ण संबंध

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान समानता, न्याय और आपसी सम्मान के सिद्धांतों के आधार पर भारत के साथ संबंध अच्छे बनाना चाहता है। इस संदर्भ में, प्रासंगिक संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) प्रस्तावों और कश्मीरी लोगों की इच्छाओं के अनुसार जम्मू कश्मीर विवाद का एक उचित और शांतिपूर्ण समाधान अपरिहार्य है। अंतरराष्ट्रीय समुदाय को इस संबंध में एक सहायक भूमिका निभानी होगी, क्योंकि यह दक्षिण एशिया में स्थायी शांति और स्थिरता के लिए आवश्यक है।

पड़ोसी संबंध अच्छे बनाना चाहता है भारत

भारत ने पाकिस्तान से बार-बार कहा है कि आतंक, शत्रुता और हिंसा से मुक्त वातावरण में इस्लामाबाद के साथ सामान्य पड़ोसी संबंध बनाना चाहता है। भारत ने यह भी कहा है कि आतंकवाद और दुश्मनी से मुक्त वातावरण बनाने की जिम्मेदारी पाकिस्तान की हैं। भारत द्वारा पाकिस्तान से बार-बार आग्रह किया जाता है कि शत्रुता खत्म करके एक अच्छे वातावरण का निर्माण करना चाहिए। शरीफ की यह टिप्पणी भारत द्वारा जम्मू कश्मीर में रहने वाले गैर-स्थानीय लोगों को मतदान सूची में अपना नाम दर्ज कराने और केंद्र शासित प्रदेश में चुनाव में मतदान करने की अनुमति देने के निर्णय के कुछ दिनों बाद आई है।

Next Story

विविध