दुनिया

युवतियों को सेक्स स्लैब बना रहा तालिबान, बच्चियों से करा रहा लड़ाकों की शादी: अफगानी महिला जज

Janjwar Desk
22 Aug 2021 4:30 AM GMT
युवतियों को सेक्स स्लैब बना रहा तालिबान, बच्चियों से करा रहा लड़ाकों की शादी: अफगानी महिला जज
x

अफगानिस्तान की महिला जज ने कहा है कि तालिबान युवतियों को सेक्स स्लैब बना रहा है

अयूबी के अनुसार, एक महिला को सिर्फ इसलिए आग लगा दी गई क्योंकि तालिबान लड़ाकों को उसका बनाया खाना पसंद नहीं आया था, युवतियों को सेक्स स्लैब बनाया जा रहा है..

जनज्वार। अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से ही महिला अधिकार व महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चिंताएं सामने आ रहीं हैं। कई अफगानी महिला कलाकारों, फिल्मकारों, राजनयिकों और सैनिकों ने अपनी आजीविका, काम-काज और सुरक्षा के प्रति चिंता जताई है। अब अफगानिस्तान की एक पूर्व जज ने ऐसी बात कही है जिससे लोगों के जहन में तालिबान के पहले शासनकाल की यादें ताजा हो गई हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अफगानिस्तान की महिला जज नजला अयूबी ने बताया है कि तालिबान द्वारा अफगान महिलाओं को प्रताड़ित कर मार डाला जा रहा है। उन्होंने तालिबान पर झूठे वादे करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे झूठे वादे कर रहे हैं कि वे लोगों के अधिकारों का सम्मान करेंगे और उन्हें काम करने और इस्लाम के अनुसार शिक्षित होने की अनुमति देंगे।

नजला अयूबी ने स्काई न्यूज को बताया कि वह अफगानिस्तान में महिलाओं से बात कर रही हैं और उन्हें "महिलाओं के खिलाफ बुरे व्यवहार और हिंसा" के कई मामले मिले हैं। "एक महिला को सिर्फ इसलिए आग लगा दी गई क्योंकि तालिबान लड़ाकों को उसका बनाया खाना पसंद नहीं आया था।" अयूबी ने बताया।

उन्होंने आगे कहा, "वे लोग उन्हें खाना पकाने के लिए मजबूर कर रहे हैं। इसके अलावा, पिछले कुछ हफ्तों में बहुत सारी युवतियों को ताबूतों में डालकर पड़ोसी देशों में भेज दिया जा रहा है ताकि वे वहां सेक्स स्लेव बनाई जा सकें।"

अफगानिस्तान से जान बचाकर अमेरिका में रह रही अयूबी ने कहा, "वे परिवारों को अपनी छोटी बच्चियों की शादी तालिबान लड़ाकों से करने के लिए भी मजबूर करते हैं। मुझे नहीं पता वह वादा कहां गया जिसमें महिलाओं को काम पर जाने की इजाजत दी गई थी।"

अयूबी ने कहा कि उन्हें महिलाओं के अधिकारों के लिए बोलने के लिए तालिबान से बचना पड़ेगा। उन्होंने तालिबान को "बुरा सपना" बताया।

Next Story

विविध