Top
बंगाल चुनाव

अस्पताल में भर्ती हुईं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पैर पर चढ़ा प्लास्टर, कहा साजिशन हुआ मुझ पर हमला

Janjwar Desk
11 March 2021 8:52 AM GMT
अस्पताल में भर्ती हुईं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पैर पर चढ़ा प्लास्टर, कहा साजिशन हुआ मुझ पर हमला
x
ममता बनर्जी का इलाज कर रहे डॉक्टर ने कहा, प्रारंभिक परीक्षा से पता चलता है कि उनके बाएं टखने और पैर की हड्डी में चोट लगी है, साथ ही दाएं कंधे, गर्दन में भी उन्हें चोटें आईं हैं, इस घटना के बाद मुख्यमंत्री ने सीने में दर्द होने और सांस फूलने की शिकायत की, उन्हें 48 घंटे तक कड़ी निगरानी में रखा जा रहा है...

कोलकाता। नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान घायल हुईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता के एक अस्पताल में हैं। उनके पैर पर प्लास्टर चढ़ाया गया है। बनर्जी के भतीजे और तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी ने उनकी फोटो ट्विटर पर शेयर की है। फोटो शेयर करते हुए अभिषेक बनर्जी ने लिखा है, "बंगाल बीजेपी, आप 2 मई रविवार को बंगाल के लोगों की ताकत देखेंगे। तैयार हो जाइए।"

कोलकाता जाने से ठीक पहले 66 वर्षीय तृणमूल सुप्रीमो ने बुधवार को मीडिया से कहा था कि उन्हें बिरुलिया अंचल में 4-5 लोगों ने धक्का दिया था और उनकी कार का दरवाजा बंद कर दिया था। उस समय उसके आसपास कोई पुलिस कर्मी नहीं था। एक एसयूवी की अगली सीट पर बैठीं ममता अपने पैर की इशारा करते हुए कह रही हैं कि, "देखें यह कैसे सूजा हुआ है।"

जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि यह एक सुनियोजित हमला है, तो उन्होंने कहा, "बेशक यह एक साजिश है .. मेरे आसपास कोई पुलिसकर्मी नहीं थे।" इस दौरान उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत भी की।

नंदीग्राम में नामांकन दाखिल करने के बाद उनकी एक रात वहीं रुकने की योजना थी, लेकिन इस घटना के बाद उन्हें 130 किमी दूर कोलकाता वापस जाना पड़ा। फिर देर रात उन्हें एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया। खबरों के मुताबिक उनके पैर, कंधे और गर्दन में चोटें आई हैं। उन्हें दर्द निवारक दवाएं दी गई हैं।

एसएसकेएम हॉस्पिटल के डायरेक्टर मणिमॉय बंदोपाध्याय ने मीडिया को बताया, "प्रारंभिक परीक्षा से पता चलता है कि उनके बाएं टखने और पैर की हड्डी में चोट लगी है। साथ ही दाएं कंधे, गर्दन में भी उन्हें चोटें आईं हैं। इस घटना के बाद मुख्यमंत्री ने सीने में दर्द होने और सांस फूलने की शिकायत की। उन्हें 48 घंटे तक कड़ी निगरानी में रखा जा रहा है।"

इसके बाद देर रात उन्हें एसएसकेएम के बांगुर इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूरोसाइंसेज में एमआरआई कराने के लिए ले जाया गया। मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक उनके शरीर के निचले अंगों में सूजन है।

घटना के बाद तृणमूल सांसद सुखेंदु शेखर रे ने बयान जारी कर कहा, "कल (मंगलवार) नंदीग्राम ब्लॉक -1 के लोगों से मिली उत्साहजनक प्रतिक्रिया के बाद ममता बनर्जी ने हल्दिया में नामांकन दाखिल करने के बाद नंदीग्राम ब्लॉक 2 के कई स्थानों का दौरा किया। उन्होंने मंदिरों में पूजा भी की। शाम करीब 6.15 बजे जब वह एक मंदिर में पूजा करने के बाद बिरुलिया अंचल को छोड़ने वाली थी, तभी कुछ अज्ञात लोगों ने उन्हें कार में धकेल कर दरवाजा बंद कर दिया, जिससे उनके बाएं पैर में चोटें आईं और कमर में भी तेज दर्द हुआ। इसके बाद उन्हें उचित इलाज के लिए कोलकाता ले जाया गया है।"

बता दें कि ममता बनर्जी ने बुधवार 10 मार्च को नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनावी समर में उतरने के लिए अपना नामांकन दाखिल करने के बाद हल्दिया में 2 किलोमीटर लंबे रोड शो में हिस्सा लिया था।

Next Story

विविध

Share it