Top
बंगाल चुनाव

नक्सल आंदोलन के समर्थक रहे मिथुन चक्रवर्ती मोदी की रैली में करेंगे भाजपा ज्वाइन!

Janjwar Desk
5 March 2021 5:18 PM GMT
नक्सल आंदोलन के समर्थक रहे मिथुन चक्रवर्ती मोदी की रैली में करेंगे भाजपा ज्वाइन!
x
पत्रकार संयुक्ता बासु ने मिथुन के भाजपा ज्वाइन करने की अटकलों के बीच ट्वीट किया है, 'अभिनेता #Mununchakraborty फिल्मों में आने से पहले पश्चिम बंगाल में नक्सली आंदोलन में सक्रिय रूप से भागीदार थे। मेरा मतलब शहरी नक्सल से नहीं, असली नक्सल से है। बेशक उन्होंने भाजपा में शामिल होने के लिए एक लंबा रास्ता तय किया...

कोलकाता, जनज्वार। कभी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बेहद करीबी माने जाने वाले बॉलीवुड अभिनेता जल्द ही भाजपा ज्वाइन करने वाले हैं। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक बॉलिवुड के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती नरेंद्र मोदी की ब्रिगेड मैदान रैली में मौजूद रहेंगे।

गौरतलब है कि मिथुन के भाजपा ज्वाइन करने के कयास तभी से लगाये जाने लगे थे जब वह पिछले महीने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से थे। इस मुलाकात के बाद से उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगनी शुरू हो गयी थीं।

हालांकि भाजपा ने अभी तक मिथुन चक्रवर्ती के पार्टी ज्वाइन करने को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है, मगर पश्चिम बंगाल बीजेपी के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने इस तरफ जरूर इशारा किया है। मिथुन के बीजेपी ज्वाइन करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर मिथुन चक्रवर्ती बीजेपी में आते हैं तो यह बंगाल और हमारी पार्टी दोनों के लिए अच्छा होगा। अगर वह प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा करते हैं तो बंगाल के लोगों को इससे बहुत खुशी होगी।'

अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती पहली बार राजनीति में पदार्पण नहीं कर रहे हैं। इससे पहले वह राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं। उन्हें अप्रैल 2014 में तृणमूल कांग्रेस यानी ममता बनर्जी की पार्टी ने राज्यसभा भेजा था और वह अप्रैल 2014 से दिसंबर 2016 तक सदन का प्रतिनिधित्व करते रहे।

पत्रकार संयुक्ता बासु ने मिथुन के भाजपा ज्वाइन करने की अटकलों के बीच ट्वीट किया है, 'अभिनेता #Mununchakraborty फिल्मों में आने से पहले पश्चिम बंगाल में नक्सली आंदोलन में सक्रिय रूप से भागीदार थे। मेरा मतलब शहरी नक्सल से नहीं, असली नक्सल से है। बेशक उन्होंने भाजपा में शामिल होने के लिए एक लंबा रास्ता तय किया, अगर अटकलों को गंभीरता से लिया जाए।'

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में 294 सीटों के लिए आठ चरणों में वोटिंग होनी है। 27 मार्च को पहले चरण के लिए वोटिंग होगी और 2 मई को नतीजे आ जायेंगे। ऐसे में चुनाव से पहले बंगाल की राजनीति और कला-संस्कृति से जुड़े नामी चेहरों को अपनी पार्टी में शामिल करने की राजनीतिक दलों में होड़ लगी हुई है, और भाजपा इसमें पहले नंबर पर है।

मिथुन के अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के अध्‍यक्ष सौरव गांगुली के भाजपा में शामिल होने को लेकर भी अटकलों का बाजार गर्म था। हाल ही में कोलकाता में होने वाली प्रधानमंत्री मोदी की रैली में सौरव गांगुली के शामिल होने की खबरें भी सामने आ रही हैं। हालांकि इन सब के बीच सौरव गांगुली ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए एक लोकल टीवी चैनल से बातचीत में कहा, 'सोबई सोब किछुर जोन्यो होय ना।' मतलब कि हर कोई, हर एक रोल के लिए नहीं बना होता है।

अब सौरव गांगुली के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में य​ह चर्चा बनी हुयी है कि उनका इशारा भाजपा ज्वाइन न करने की तरफ है।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से 90 मिनट तक हुई मुलाकात के बाद मिथुन चक्रवर्ती ने मीडिया से कहा था कि आप लोग इसको बंगाल चुनावों से जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन बैठक का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है।

तब राजनीतिक पार्टी ज्वाइन करने की अटकलों के सवाल पर मिथुन चक्रवर्ती ने कहा कि मैंने हमेशा समाज के गरीब तबके के लिए लड़ाई लड़ी है। जो कोई भी गरीबों के कल्याण के लिए काम करेगा, मैं उसका हमेशा समर्थन करूंगा। लेकिन इसमें कोई राजनीति नहीं है। एक और सवाल का जवाब देते हुए मिथुन चक्रवर्ती ने कहा कि मैं अब राजनीति से दूर हूं। मैं एक अभिनेता हूं और ऐसे ही जीना चाहता हूं।

उल्लेखनीय है कि बंगाल चुनाव के लिए हाल ही में कई एक्ट्रेस-एक्ट्रेसेस ने बीजेपी का दामन थामा है। पिछले दिनों पॉपुलर बंगाली एक्टर यश दासगुप्ता ने भाजपा ज्वाइन की थी। उनके साथ तकरीबन आधे दर्ज एक्ट्रर्स शामिल हुए थे, जिसमें पापिया अधिकारी भी शामिल थे।

Next Story

विविध

Share it