बंगाल चुनाव

बंगाल चुनाव : कभी ममता बनर्जी के पाले में रहे मिथुन चक्रवर्ती भाजपा में होंगे शामिल, रैली में पीएम मोदी भी रहेंगे मौजूद

Janjwar Desk
5 March 2021 12:13 PM GMT
बंगाल चुनाव : कभी ममता बनर्जी के पाले में रहे मिथुन चक्रवर्ती भाजपा में होंगे शामिल, रैली में पीएम मोदी भी रहेंगे मौजूद
x
16 फरवरी को मिथुन चक्रवर्ती की आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात हुई थी। इसके बाद से चक्रवर्ती के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थी।

कोलकाता। कभी टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के पाले में रहने वाले मिथुन चक्रवर्ती बहुत जल्द भाजपा का दामन थाम सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, अभिनेता मिथुन 7 मार्च को भाजपा में शामिल होने वाले हैं। पीएम नरेंद्र मोदी की ब्रिगेड मैदान की रैली में मिथुन चक्रवर्ती भी शामिल हो सकते हैं। बता दें कि 16 फरवरी को मिथुन चक्रवर्ती की आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात हुई थी। इसके बाद से चक्रवर्ती के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थी।

बंगाल की 294 सीटों पर जल्द ही चुनाव होने हैं जो पूरे आठ चरणों में होंगे। 7 मार्च को पहले चरण के लिए मतदान होंगे। पहले चरण में 38 सीटों पर वोटिंग होगी। दूसरे चरण का मतदान 1 अप्रैल को होगा, इसके तहत 30 सीटों पर लोग वोट डालेंगे। तीसरे चरण की वोटिंग के लिए 6 अप्रैल का दिन तय किया गया है, जहां 31 सीटों पर लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे.10 अप्रैल को चौथे चरण में 44 सीटों पर वोटिंग होगी।

पांचवें चरण का चुनाव 17 अप्रैल को होगा, जहां 45 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इसके अलावा 22 अप्रैल को छठे चरण में 41 सीटों, 26 अप्रैल को सातवें चरण के तहत 36 सीटों तो वहीं अंतिम और आठवें चरण में 35 सीटों पर वोटिंग होगी। नतीजे 2 मई को घोषित किए जाएंगे।

पिछले विधानसभा चुनावों में भाजपा को 294 में से मात्र 3 सीटें ही मिल पाई थी लेकिन इस बार भाजपा साम-दाम-दण्ड-भेद की नीति का इस्तेमाल कर बंगाल को जीतेने की कोशिश में जुटी है। इसके लिए पीएम मोदी ने बंगाली पहनावे से लेकर , बंगाली भाषा और स्वामी विवेकानंद का भी जमकर प्रयोग किया। इस उम्मीद के साथ कि शायद भाजपा को बीते चुनावों के मुकाबले में ज्यादा शर्मिंदगी न उठानी पड़े।

बताते चलें कि साल 2014 से लेकर साल 2016 तक मिथुन चक्रवर्ती ममता की तृणमूल सरकार की तरफ से राज्यसभा सदस्य भी रह चुके हैं।

Next Story

विविध

Share it