बिहार चुनाव 2020

Breaking : डिप्टी सीएम पद से सुशील मोदी की छुट्टी, नई सरकार बनने से पहले पल-पल में बदल रहा घटनाक्रम

Janjwar Desk
15 Nov 2020 10:24 AM GMT
Breaking : डिप्टी सीएम पद से सुशील मोदी की  छुट्टी, नई सरकार बनने से पहले पल-पल में बदल रहा घटनाक्रम
x
बीजेपी के अंदरखाने से यह भी खबर है कि डिप्टी सीएम पद से सुशील मोदी की एक तरह से छुट्टी हो चुकी है और या तो एनडीए के नवनिर्वाचित उपनेता तारकिशोर प्रसाद या फिर और कोई नया चेहरा डिप्टी सीएम बन सकता है....

जनज्वार ब्यूरो, पटना। सुशील कुमार मोदी के डिप्टी सीएम बनाए जाने को लेकर मामला अभी भी फंसा हुआ है। कटिहार से बीजेपी विधायक तारकिशोर प्रसाद को एनडीए विधायक दल का उपनेता चुन लिया गया है। लिहाजा वे डिप्टी सीएम की रेस में आगे हो गए हैं। वहीं कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार की पसंद अब भी सुशील मोदी ही हैं। उधर बीजेपी के सूत्र यूपी की तरह दो डिप्टी सीएम की बात भी कह रहे हैं। लब्बोलुआब यह कि यह मामला अभी पूरी तरह से उलझा हुआ है।

हालांकि जनज्वार ने कल 14 नवंबर को ही अपनी खबर में स्पष्ट किया था कि डिप्टी सीएम पद से सुशील मोदी की छुट्टी हो सकती है। बीजेपी के हमारे सूत्र यह बता रहे हैं कि सुशील मोदी को 13 नवंबर की शाम दिल्ली तलब किया गया था। दिल्ली में उनकी मुलाकात पार्टी के बड़े नेताओं से हुई और वहां उन्हें बता दिया गया है कि वे डिप्टी सेम नहीं बनेंगे। हां, उनसे डिप्टी सीएम पद के लिए नाम सुझाने का विकल्प जरूर दिया गया है।

https://janjwar.com/bihar-vidhansabha-election-2020/sushil-modi-may-also-be-dropped-bjp-looking-for-elder-brothers-role-in-bihar-cabinet-689101

आज एनडीए की बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए नीतीश कुमार के नाम पर मुहर लगी और तुरंत इसकी अधिकृत घोषणा भी कर दी गई, किन्तु डिप्टी सीएम पद के लिए किसी के नाम का एलान नहीं किया गया। इससे बीजेपी सूत्रों द्वारा हमें उपलब्ध कराई गई जानकारी पर मुहर लग रही है।

बीजेपी के अंदरखाने से यह भी खबर है कि डिप्टी सीएम पद से सुशील मोदी की एक तरह से छुट्टी हो चुकी है और या तो एनडीए के नवनिर्वाचित उपनेता तारकिशोर प्रसाद या फिर और कोई नया चेहरा डिप्टी सीएम बन सकता है। इसके साथ ही यह भी हो सकता है कि दो डिप्टी सीएम बनें, पर इसमें सुशील मोदी नहीं होंगे। बीजेपी के सूत्र यह भी बता रहे हैं कि सुशील मोदी को केंद्रीय मंत्रिमंडल में एडजस्ट किया जा सकता है और इसके लिए उन्हें राज्यसभा में भेजा जा सकता है।

आज एनडीए की बैठक के बाद पर्यवेक्षक के रूप में उपस्थित रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी डिप्टी सीएम के नाम को लेकर कोई सीधा जबाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि इसपर चर्चा की जा रही है और नाम फाइनल होने के बाद जानकारी दी जाएगी।

इससे पहले आज सीएम हाउस में आयोजित इस बैठक में नीतीश कुमार को बिहार में एनडीए विधायक दल का नेता चुन लिया गया। इसके साथ ही उनके फिर से मुख्यमंत्री बनना तय हो गया । सीएम हाउस में आज एनडीए की अहम बैठक में उन्हें एनडीए विधायक दल का नेता चुना गया। वे कल शाम 4.30 बजे शपथ ग्रहण करेंगे।

एनडीए की इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, जो बीजेपी की ओर से विधायक दल की बैठक के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए हैं और देवेंद्र फडणवीस, जो बीजेपी के चुनाव प्रभारी थे,भी मौजूद थे।

अब यह मंथन चल रहा है कि किस दल को कितने मंत्री पद मिलेंगे और कौन-कौन मंत्री बनेगा। नीतीश कुमार ने कहा है कि कौन मंत्री बनेगा, यह बीजेपी को तय करना है और वह जब तय कर लेगी तो नामों की घोषणा कर दी जाएगी।

Next Story

विविध

Share it