Top
बिहार चुनाव 2020

चिराग पासवास का शूटिंग का वीडियो लीक, पिता की तस्वीर के सामने एक्टिंग करते और हंसते नजर आए, JDU ने साधा निशाना

Janjwar Desk
27 Oct 2020 1:07 PM GMT
चिराग पासवास का शूटिंग का वीडियो लीक, पिता की तस्वीर के सामने एक्टिंग करते और हंसते नजर आए, JDU ने साधा निशाना
x
चिराग पासवान ने कहा कि पता नहीं किस मकसद से क्लिप फैलाई जा रही है। मुझे यह साबित करने की आवश्यकता है कि मैं अपने पिता की मृत्यु पर दुखी हूं? उम्मीद नहीं की थी कि सीएम ऐसे निम्न स्तर की राजनीति करेंगे। उन्हें डर है कि वह मेरी सरकार में जेल जाएंगे...

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अब चंद दिन भी शेष नहीं हैं, ऐसे में आरोप प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है। इस बीच लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान की शूटिंग का एक वीडियो वायरल हो गया है। इस वीडियो में चिराग पासवान अपने स्वर्गीय पिता रामविलास पासवान की तस्वीर के सामने एक्टिंग और हंसी मजाक करते हुए नजर आ रहे हैं। डॉयलोग मारते हुए नजर आ रहे हैं। यही नहीं कोई बात कैसे कहनी है ये सबकुुछ तय करते हुए नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह वीडियो विज्ञापन की शूटिंग के दौरान का है।

जेडीयू के प्रवक्ता राजीव रंजन ने इस वीडियो को लेकर कहा कि चिराग पासवान के इस वीडियो को देखने के बाद बिहार की जनता उनका चाल चरित्र और चेहरा समझने में कठिनाई नहीं होगी। एक दिन पहले अपने पिता के दाह संस्कार के समय बेहोशी का नाटक करने वाले चिराग पासवान अगले दिन कैमरे के सामने खड़े हो गए। कैसे इस मौत को भुनाया जाए इसके लिए ठहाकों के साथ अपने आस-पास लोगों से वो वार्तालाप करते हुए दिख रहे हैं। इतना ये अमानवीय अनैतिक तस्वीर है, जिसकी जितनी भत्सर्ना की जाए कम है।

चिराग का यह वीडियो ऐसे समय में आया है जब बिहार में पहले चरण के चुनाव के लिए कुछ ही घंटों का समय बचा है। ऐसे में सवाल ये उठने लगे हैं कि आखिर पिता रामविलास पासवान के निधन के बाद दुख के माहौल में कोई ऐसी हंसी मजाक और एक्टिंग कैसे कर सकता है? क्या चिराग पासवान को पिता से ज्यादा चुनाव की चिंता सता रही है।

सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर चर्चा हो रही है। लेखक और ब्लॉगर हंसराज मीणा ने लिखा, चिराग पासवान की राजनीति का निम्नतम स्तर।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस की सोशल मीडिया की वाइस चेयरपर्सन पंखुड़ी पाठक ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, 'स्वर्गीय पिता की तस्वीर के सामने श्रद्धांजलि देने की जगह चिराग पासवान का यह ड्रामा शर्मनाक है। ऐसे लोगों की वजह से राजनीति बदनाम है। जनता को जागरूक हो कर अपने बीच के जन प्रतिनिधि चुन ऐसे ड्रामेबाजों को राजनीति से बाहर करना होगा।'

वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने लिखा, चिराग पासवान अपने दिवंगत पिता की तस्वीर के सामने प्रस्तुति देते हुए। उन्हें बॉलीवुड में एक मुकाम हासिल करना चाहिए!

फिल्म निर्देशक और वरिष्ठ पत्रकार विनोद कापड़ी ने लिखा, 'सीना चीर कर मोदी दिखाने वाले चिराग पासवान का ये वीडियो वायरल हो रहा है। अभी कुछ दिन पहले पिता के अंतिम संस्कार में गश खा कर गिर पड़े थे और अब पिता के फ़ोटो के सामने ये कलाकारी। भारतीय सिनेमा ने वाक़ई एक अच्छा कलाकार खो दिया।'

पश्चिम बंगाल कांग्रेस ने भी इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि चिराग पासवान ने अपने पिता के दुर्भाग्यपूर्ण निधन का अपमान किया है। इन लोगों की क्षुद्रता को जानने के लिए वीडियो को अंत तक देखें।

वहीं इस वीडियो को लेकर चिराग पासवान की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक चिराग ने कहा, 'पता नहीं किस मकसद से क्लिप फैलाई जा रही है। मुझे यह साबित करने की आवश्यकता है कि मैं अपने पिता की मृत्यु पर दुखी हूं? उम्मीद नहीं की थी कि सीएम ऐसे निम्न स्तर की राजनीति करेंगे। उन्हें डर है कि वह मेरी सरकार में जेल जाएंगे।'


Next Story

विविध

Share it