बिहार चुनाव 2020

नीतीश कुमार की जनसभा में लगे नारे, 'चोर है- चोर है, मनरेगा का पैसा खा गया'

Janjwar Desk
20 Oct 2020 9:41 AM GMT
नीतीश कुमार की जनसभा में लगे नारे, चोर है- चोर है, मनरेगा का पैसा खा गया
x
इस घटना के बाद राजद नेता तेजस्वी यादव ने वीडियो पोस्ट कर नीतीश कुमार पर निशाना साधा, तेजस्वी यादव ने लिखा, कोई सीएम इतना अलोकप्रिय नहीं होगा.....

औरंगाबाद। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं, वे हर जगह जाकर अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिना रहे हैं तो राजद और अन्य विपक्षी पार्टियों पर भी हमला करने से नहीं चूक रहे हैं, लेकिन सोमवार 19 अक्टूबर को नीतीश कुमार के लिए तब असहज स्थिति बन गई जब वह औरंगाबाद में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान भीड़ में से एक व्यक्ति जोर जोर से चिल्लाने लगा- नीतीश कुमार चोर है, नीतीश कुमार चोर है, मनरेगा का पैसा खाया है।

खबरों के मुताबिक, सीएम नीतीश कुमार औरंगाबाद जिले के रफीगंज इलाके में जनसभा में अपना भाषण दे रहे थे। दरअसल जनसभा में नारेबाजी करने वाला व्यक्ति मनरेगा के मुद्दे पर नीतीश कुमार से नारा था। नारेबाजी करने वाले व्यक्ति ने पहले नीतीश कुमार को कुछ कागजात देने की कोशिश की लेकिन जदयू के समर्थकों ने उसे कुछ बोलने नहीं दिया, जिसके बाद ही वह व्यक्ति नीतीश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगा।

जब पुलिसकर्मी नारेबाजी करने वाले व्यक्ति को काबू करने का प्रयास कर रही थी तो नीतीश कुमार ने मंच से ही कहा कि कागज देना चाहते हैं तो ले लीजिए और आराम से बात कीजिए। हालांकि बाद में उस व्यक्ति को जनसभा से बाहर ले जाया गया।

वहीं इस घटना के बाद राजद नेता तेजस्वी यादव ने वीडियो पोस्ट कर नीतीश कुमार पर निशाना साधा। तेजस्वी यादव ने लिखा, कोई सीएम इतना अलोकप्रिय नहीं होगा। 2018 में बक्सर के नंदन गाँव में ग्रामीणों द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी का कड़ा विरोध करने के पश्चात वो ज़मीन पर नहीं उतरे है। अब नौजवान से लेकर बुज़ुर्ग तक सभा स्थलों पर उनका विरोध कर रहे है। पुलिस आवाज़ उठाने वालों का मुँह बंद कर रही है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि 'कोई सीएम इतना अलोकप्रिय नहीं होगा। 2018 में बक्सर के नंदन गाँव में ग्रामीणों द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी का कड़ा विरोध करने के पश्चात वो ज़मीन पर नहीं उतरे है। अब नौजवान से लेकर बुज़ुर्ग तक सभा स्थलों पर उनका विरोध कर रहे है। पुलिस आवाज़ उठाने वालों का मुँह बंद कर रही है।'

अपने भाषण में सीएम नीतीश कुमार ने राजद नेता तेजस्वी यादव के उस वादे पर तंज कसा, जिसमें तेजस्वी ने 10 लाख नौकरियां देने का वादा किया। नीतीश ने कहा कि कुछ लोग बिना ज्ञान के ही नौकरियां देने का वादा कर रहे हैं कि इतनी नौकरियां देंगे। पैसा कहां से आएगा।? कहीं ऐसा ना हो कि नौकरी देने के नाम पर अपना अलग ही काम धंधा चालू कर दें। कहने से कुछ होता है जी, करने से कुछ अनुभव हो, कुछ समझ हो तब ना।

नीतीश कुमार ने कहा कि 15 साल में महिलाओं के लिए क्या किया? पति जेल में गए तो पत्नी को बैठा दिया, लेकिन महिलाओं के लिए क्या किया? हमें मौका मिला तो आरक्षण दिया, महिलाएं जनप्रतिनिधि बनीं। राजद के शासनकाल को लेकर नीतीश ने कहा कि पहले ना सड़का थी, ना बिजली थी और जंगलराज था। उन्होंने कहा कि आज हर घर में बिजली है, हर गांव तक सड़क है और बिहार में कानून का राज है।

Next Story

विविध

Share it