Top
बिहार चुनाव 2020

बिहार चुनाव: दूसरे चरण का मतदान जारी, जानें पहले 6 घंटे में कहां कितनी हुई वोटिंग

Janjwar Desk
3 Nov 2020 9:01 AM GMT
बिहार चुनाव: दूसरे चरण का मतदान जारी, जानें पहले 6 घंटे में कहां कितनी हुई वोटिंग
x
सुबह कुछ जगहों से ईवीएम में खराबी की शिकायतें आईं थीं, जिस कारण कुछ बूथों पर देरी से मतदान शुरू हुआ, सुबह धीमी रफ्तार के साथ मतदान शुरू हुआ पर बाद में तेजी आ रही है, इस बीच वैशाली जिले के एक मतदान केंद्र पर सुरक्षा में तैनात एक जवान की हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई है....

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज 17 जिलों की 94 सीटों पर मतदान हो रहा है। सुबह 11 बजे तक कुल 19.3 प्रतिशत वोटिंग की खबर है। वहीं दोपहर 1 बजे तक कुल 32.82 प्रतिशत मतदान हुआ है।

सारण जिला की 10 विधानसभा सीटों पर सुबह 11 बजे तक 16.69 फीसदी वोटिंग हुई है, वहीं दोपहर 1 बजे तक 29.90 प्रतिशत मतदान हुआ है। सुबह कुछ जगहों से ईवीएम में खराबी की शिकायतें आईं थीं, जिस कारण कुछ बूथों पर देरी से मतदान शुरू हुआ। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दूसरे चरण के लिए धीमी रफ्तार के साथ मतदान शुरू हुआ। इस बीच वैशाली जिले के एक मतदान केंद्र पर सुरक्षा में तैनात एक जवान की हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई है।


आज सुबह बिहार के राज्यपाल फागु चौहान ने अपना वोट डाला। साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी सहित कई दिग्गज राजनेताओं ने अपने वोट डाले।

उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय राज्यमंत्री नित्यानंद राय, बिहार भाजपा प्रभारी संजय जायसवाल और गोड्डा एमपी निशिकांत दुबे जैसे नेताओं ने भी आज अपने वोट डाले। उधर वैशाली जिले के लालगंज विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 191 पर सुरक्षा में तैनात बीएसएफ के सबइंस्पेक्टर केआर भाई की हार्ट अटैक होने से मौत हो गई है।


दूसरे चरण में अबतक शांतिपूर्ण मतदान की खबर है। दूसरे चरण को इस लिहाज से महत्वपूर्ण माना जा रहा है कि कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है और इस चरण में जो दल एज ले लेगा, वह मजबूत स्थिति में पहुंच जाएगा। महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव की विधानसभा सीट राघोपुर में भी आज ही वोटिंग हो रही है।





Next Story

विविध

Share it