Top
बिहार चुनाव 2020

अभी-अभी: कल होगी बीजेपी प्रत्याशियों की घोषणा, जदयू के साथ सुलझा सीटों का गणित

Janjwar Desk
5 Oct 2020 4:10 PM GMT
अभी-अभी: कल होगी बीजेपी प्रत्याशियों की घोषणा, जदयू के साथ सुलझा सीटों का गणित
x
एनडीए में लोजपा ने जदयू से अलग राह तो पकड़ ही ली है, बीजेपी और जदयू के बीच भी कई सीटों को लेकर जिच फंसा हुआ था, लेकिन अब खबर निकलकर सामने आ रही है कि यह जिच खत्म हो गया है और अभी कुछ देर पहले दोनों दलों के बीच सहमति बन गई है....

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार चुनावों को लेकर महागठबंधन के घटक दल राजद और तीनों वामपंथी दलों समेत जदयू ने भी अपने कैंडिडेट्स घोषित करने शुरू कर दिए हैं, पर बीजेपी और लोजपा का अभी एक भी प्रत्याशी घोषित नहीं हुआ है।

एनडीए में लोजपा ने जदयू से अलग राह तो पकड़ ही ली है, बीजेपी और जदयू के बीच भी कई सीटों को लेकर जिच फंसा हुआ था। लेकिन अब खबर निकलकर सामने आ रही है कि यह जिच खत्म हो गया है और अभी कुछ देर पहले दोनों दलों के बीच सहमति बन गई है।

बीजेपी के सूत्र बता रहे हैं कि जिन सीटों को लेकर मामला उलझ गया था, उनपर कई दौर की बातचीत के बाद अब दोनों दलों के बीच सहमति बन गई है। पार्टी के बिहार प्रभारी सांसद भूपेंद्र यादव कल पटना आएंगे और बीजेपी प्रत्याशियों का एलान हो जाएगा।

इससे पहले कल 4 अक्टूबर की रात नई दिल्ली में बीजेपी के केंद्रीय चुनाव अभियान समिति की बैठक हुई। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, बिहार प्रदेश अध्यक्ष सांसद संजय जायसवाल ने भी हिस्सा लिया और उम्मीदवारों की सूची फाइनल कर ली गई। मामला सिर्फ उन सीटों पर फंसा हुआ था, जिनपर जदयू के साथ जिच था। अब वह जिच भी सुलझा लिया गया है और कल पटना में पार्टी कैंडिडेट्स की सूची जारी कर दी जाएगी।

वैसे एनडीए में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है और बिहार में एक तरह से एनडीए का अस्तित्व खत्म हो चुका है, चूंकि लोजपा ने जदयू प्रत्याशियों के खिलाफ उम्मीदवार उतारने का एलान कर दिया है।

Next Story

विविध

Share it