Top
बिहार चुनाव 2020

दोनों मुख्य राष्ट्रीय दल कांग्रेस और बीजेपी के प्रत्याशियों के नामों पर लग चुकी है मुहर, सूची आज होगी जारी

Janjwar Desk
6 Oct 2020 5:23 AM GMT
दोनों मुख्य राष्ट्रीय दल कांग्रेस और बीजेपी के प्रत्याशियों के नामों पर लग चुकी है मुहर, सूची आज होगी जारी
x
पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों दलों में उम्मीदवारों की सूची फाइनल की जा चुकी है, केवल अधिकृत घोषणा होनी बाकी है, पार्टी सूत्र बताते हैं कि बीजेपी ने कल अपने कुछ प्रत्याशियों को फोन कर उनके टिकट कन्फर्म होने की जानकारी देते हुए तैयारी करने को कह दिया है....

जनज्वार ब्यूरो, पटना। गठबंधनों का स्वरूप क्लियर होते ही अब उम्मीदवारों के नामों की घोषणा और उन्हें सिंबॉल देने में तेजी आ गई है। कल 5 अक्टूबर को राजद, जदयू और भाकपा माले ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है, पर दोनों मुख्य राष्ट्रीय दलों कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशियों की घोषणा अभी नहीं हुई है, लेकिन आज किसी भी वक्त दोनों दल अपने कोटे की सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का एलान कर सकते हैं।

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों दलों में उम्मीदवारों की सूची फाइनल की जा चुकी है, केवल अधिकृत घोषणा होनी बाकी है। पार्टी सूत्र बताते हैं कि बीजेपी ने कल अपने कुछ प्रत्याशियों को फोन कर उनके टिकट कन्फर्म होने की जानकारी देते हुए तैयारी करने को कह दिया है।

वहीं कांग्रेस के सूत्र बताते हैं कि पहले चरण के चुनाव के लिए कुछ उम्मीदवारों को कल सिंबॉल भी दिया जा चुका है, हालांकि अभी अधिकृत सूची जारी नहीं हुई है।

बीजेपी के प्रत्याशियों के नाम 4 अक्टूबर को पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति की उस बैठक में फाइनल हुई है, जिस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे। कल रात पार्टी के बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़नवीस पटना पहुंच चुके हैं और आज पार्टी के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव पटना आ रहे हैं। उनके आने के बाद उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जाएगी।

उधर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा दिल्ली में पार्टी की उस बैठक से भाग लेकर अब से कुछ देर पहले पटना पहुंचे हैं, जिसमें प्रत्याशियों की सूची फाइनल की गई है। पटना एयरपोर्ट पर उन्होनें कहा कि आज कांग्रेस के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी जाएगी। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इस पर फैसला हो चुका है और पहले चरण समेत कई उम्मीदवारों की घोषणा आज हो जाएगी।

Next Story

विविध

Share it