Top
बिहार चुनाव 2020

BREAKING: अवधबिहारी चौधरी महागठबंधन की ओर से विधानसभा अध्यक्ष पद के उम्मीदवार, जनज्वार की खबर पर लगी मुहर

Janjwar Desk
24 Nov 2020 6:30 AM GMT
BREAKING: अवधबिहारी चौधरी महागठबंधन की ओर से विधानसभा अध्यक्ष पद के उम्मीदवार, जनज्वार की खबर पर लगी मुहर
x
तेजस्वी यादव ने अवधबिहारी चौधरी को प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा की, इसकी घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि अवध बिहारी चौधरी विधानसभा के वरिष्ठतम सदस्यों में से हैं...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। 17वीं बिहार विधानसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही आज शुरू हो गई है। इस बीच बड़ी खबर आ रही है कि महागठबंधन की ओर से भी विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया गया है।

राजद के अवधबिहारी चौधरी महागठबंधन की ओर से अध्यक्ष पद के प्रत्याशी बनाए गए हैं इसके साथ ही यह तय हो गया है कि विधानसभा अध्यक्ष पद का निर्वाचन अब निर्विरोध नहीं होगा, बल्कि इसके लिए वोटिंग होगी। हालांकि आंकड़े एनडीए के पक्ष में हैं।

तेजस्वी यादव ने अवधबिहारी चौधरी को प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा की। इसकी घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि अवध बिहारी चौधरी विधानसभा के वरिष्ठतम सदस्यों में से हैं और वे साल 1985 में पहली बार विधायक बने और राज्य सरकार में मंत्री भी रहे हैं। अवधबिहारी चौधरी सीवान से विधायक चुने गए हैं। तेजस्वी ने सभी दलों के विधायकों से गुण-दोष के आधार पर समर्थन की अपील भी की।

उधर विधानसभा में अभी शेष 53 नवनिर्वाचित विधायक शपथ ले रहे हैं। कल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र संख्या 1 से 200 के विधायकों ने शपथ ग्रहण किया था, लेकिन इनमें से 10 विधायकों के कल अनुपस्थित रहने के कारण वे विधायक भी आज शपथ ले रहे हैं।

जनज्वार ने आज सुबह ही यह खबर दी थी कि मुख्य विपक्षी दल राजद की ओर से भी विधानसभा अध्यक्ष के पद पर प्रत्याशी उतारा जा सकता है। जनज्वार ने इस पद के लिए अवध बिहारी चौधरी के नाम का भी खुलासा किया था।

आज शाम राजद विधायक दल की बैठक भी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर बुलाई गई है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में विधानसभा सत्र के दौरान पार्टी की रणनीतियों को अंतिम रूप दिया जाएगा।

आज ही विधानसभा अध्यक्ष के पद पर नामांकन भी होगा। पिछली विधानसभा में जेडीयू के विजय कुमार चौधरी विधानसभा अध्यक्ष बनाए गए थे।

इससे पहले कल सोमवार को नई विधानसभा का पहला सत्र काफी हंगामेदार रहा था। आज भी सत्र के हंगामेदार रहने की संभावना बताई जा रही है। कल प्रोटेम स्पीकर जीतनराम मांझी ने नवनिर्वाचित 190 विधायकों को शपथ भी दिलाई थी।

Next Story

विविध

Share it