Top
बिहार चुनाव 2020

चिराग ने जारी किया लोजपा का घोषणा पत्र, नीतीश पर जातीयता फैलाने व सात निश्चय के घोटालेबाजों को जेल भेजने का वादा

Janjwar Desk
21 Oct 2020 6:57 AM GMT
चिराग ने जारी किया लोजपा का घोषणा पत्र, नीतीश पर जातीयता फैलाने व सात निश्चय के घोटालेबाजों को जेल भेजने का वादा
x

photo : social media

चिराग पासवान ने असंभव नीतीश का नारा दिया है और उन पर जातीयता व सांपद्रायिकता फैलाने का आरोप लगाया है। चिराग ने कहा है कि उनके नेतृत्व में विकास की कल्पना उचित नहीें है...

जनज्वार। लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने बुधवार को अपनी पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। उन्होंने घोषणा पत्र जारी करते मुख्यमंत्री व जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार पर अबतक का सबसे बड़ा हमला बोला। चिराग पासवान ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जातीयता और सांप्रदायिकता को बढावा देते हैं।

चिराग ने नीतीश पर हमला बोलते हुए कहा कि जो व्यक्ति जातीयता और सांप्रदायिकता को बढावा देता हो उसके नेतृत्व में बिहार के विकास की कल्पना करना उचित नहीं है। चिराग पासवान ने कहा कि उन्होंने पार्टी का घोषणा पत्र जारी करने के साथ, बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट के अपने दृष्टिकोण को सामने रखा है जो विभिन्न समस्याओं का समाधान करेगा जिसका सामना बिहार के लोग कर रहे हैं।

चिराग पासवान ने अपने घोषणा पत्र में तेजस्वी की ही तरह रोजगार का वादा किया है। बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट के तहत सरकार के सभी विभगों के अनुमोदित व स्वीकृत पदों को शीघ्र भरा जाएगा। राज्य सरकार में संविदा पर काम करने वालों को नियमित किया जाएगा और समान कार्य, समान वेतन के सिद्धांत को लागू किया जाएगा।

लोजपा ने अपने चुनावी वादे के तहत कहा है कि सात निश्चय योजना में हुए भ्रष्टाचार की जांच कर दोषियों को जेल भेजा जाएगा और लंबित राशि का तुरंत भुगतान किया जाएगा, ताकि कार्य पूरा हो सके।

उद्योगों को बढावा देने के लए सिंगल विंडो सिस्टम लागू किया जाएगा और समय सीमा नियम को लागू किया जाएगा और तय समय पर फाइल पास न होने पर अधिकारियों के खिलाफ एफआइआर किया जाएगा।

चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर खूब निशाना साधा। उन्होंने 15 साल के काम को लेकर सरकार को घेरा। स्वास्थ्य, शिक्षा, बेरोजगारी, पलायन, महिला सुरक्षा आदि पर खूब निशाना साधा। उन्होंने सवाल किया कि कोरोना के समय बिहार के मंत्र-विधायक दिल्ली में इलाज कराने क्यों गए। बिहार में ऐसी व्यवस्था क्यों नही की गई। किन्नर समुदाय के लिए भी कोई विजन नहीं है। चिराग ने कहा, हमने हथुआ विधानसभा से मुन्ना किन्नर को टिकट दिया एयर समाज के मुख्यधारा में शामिल किया। पत्रकारों को बंगला योजना के तहत घर दिया जाएगा।

चिराग ने कहा कि उनके पिता स्वर्गीय रामविलास पासवान का सपना था कि हर घर में दीया जलाना है, इसलिए शायद इसलिए मेरा नाम चिराग रखा। चिराग ने कहा कि वे उन्हीं के अंश हैं। उन्होंने कहा कि उनके लिए रेट कारपेट था, जितनी सीटें एनडीए में मिल रहे थे, उसमें रहता तो उनमें से अधिकतर जीत जाता। पर मैंने सपना बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट को चुना ताकि अंतिम व्यक्ति तक विकास की किरण पहुंचे। इसीलिए संघर्ष का रास्ता चुना। मुख्यमंत्री को हिसाब देना होगा। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार किसी भी कीमत पर अब मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे। उन्होंने नारा दिया असंभव नीतीश, असंभव नीतीश और असंभव नीतीश।

Next Story

विविध

Share it