Top
बिहार चुनाव 2020

कांग्रेस ने 24 प्रत्याशियों को दिए सिंबॉल, कई युवा चेहरों को मौका, सिटिंग विधायकों के टिकट नहीं कटे

Janjwar Desk
15 Oct 2020 4:28 AM GMT
कांग्रेस ने 24 प्रत्याशियों को दिए सिंबॉल, कई युवा चेहरों को मौका, सिटिंग विधायकों के टिकट नहीं कटे
x

File photo

कांग्रेस द्वारा इस बार कई युवा चेहरों को भी मौका दिया गया है, इसके साथ ही अपने कोर वोटबैंक और सामाजिक समीकरण का भी ध्यान रखा गया है, सिटिंग विधायकों के टिकट नहीं काटे गए हैं....

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार विधानसभा चुनावों के लिए महागठबंधन के घटक दल कांग्रेस ने अपने कोटे की 24 सीटों पर उम्मीदवारों को सिंबॉल दे दिया है। कांग्रेस द्वारा इस बार कई युवा चेहरों को भी मौका दिया गया है। इसके साथ ही अपने कोर वोटबैंक और सामाजिक समीकरण का भी ध्यान रखा गया है। सिटिंग विधायकों के टिकट नहीं काटे गए हैं।

पिछले चुनाव में सारण के मांझी विधानसभा सीट से जीते वरिष्ठ नेता विजय शंकर दुबे की सीट बदल दी गई है। इस बार वे सिवान जिला के महाराजगंज विधानसभा से प्रत्याशी बनाए गए हैं। मांझी विधानसभा की सीट इस बार महागठबंधन में माकपा को दे दी गई थी।

वहीं बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा को पटना के बांकीपुर से उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि बिहार यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष गुंजन पटेल को नालंदा विधानसभा से प्रत्याशी बनाया गया है। गुंजन पटेल नीतीश कैबिनेट में मंत्री श्रवण कुमार के खिलाफ ताल ठोकेंगे।

राजधानी पटना के शहरी क्षेत्र की एक और सीट पटना साहिब से प्रवीण कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया गया है। जबकि मदन मोहन तिवारी को बेतिया से, डॉ अशोक कुमार कुशेश्वरस्थान से, अमिता भूषण बेगूसराय से, अजीत शर्मा भागलपुर से और प्रतिमा कुमारी को राजापाकर से प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं पारू से अनुनय कुमार सिंह, लालगंज से पप्पू सिंह, कुचायकोट से काली पांडे, बेलदौर से चंदन यादव और गोपालगंज से आसिफ गफूर उमीदवार बनाए गए हैं।

उधर खगड़िया विधानसभा सीट से छत्रपति यादव, फुलपरास से कृपानाथ पाठक, बेनीपुर से मिथिलेश चौधरी, वैशाली से संजीव सिंह, हरनौत से कुंदन गुप्ता, गोविंदगंज से ब्रजेश पांडे, चनपटिया से अभिषेक रंजन, राजगीर से रवि ज्योति कुमार, रोसड़ा से नागेंद्र पासवान और नौतन से मोहम्मद कामरान कांग्रेस की ओर से मैदान में उतरेंगे।

उल्लेखनीय है कि बिहार चुनाव में महागठबंधन के तहत आरजेडी 144 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। वहीं कांग्रेस को 70 सीटों दी गई हैं साथ ही पार्टी वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में उम्मीदवार उतारेगी। सीपीएम को 4 सीटें, सीपीआई को 6, सीपीआई माले को 19 सीटें दी गई हैं।

Next Story

विविध

Share it