Top
बिहार चुनाव 2020

बीजेपी-जदयू में खिचखिच: मैराथन बैठक रही बेनतीजा! भूपेंद्र-फड़नवीस रात में ही दिल्ली तलब

Janjwar Desk
3 Oct 2020 4:36 PM GMT
बीजेपी-जदयू में खिचखिच: मैराथन बैठक रही बेनतीजा! भूपेंद्र-फड़नवीस रात में ही दिल्ली तलब
x
आज बीजेपी और जदयू के बड़े नेताओं के बीच घँटों चली बैठक के बाद भी यह पेंच सुलझ नहीं सका और एक बार फिर बीजेपी के नेताओं को दिल्ली तलब कर लिया गया है...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। एक तरफ महागठबंधन के घटक दलों के बीच सीटों का मामला फ़ाइनल हो गया है, वहीं एनडीए में अभी सबकुछ उलझा-उलझा दिख रहा है। लोजपा का जो पेंच फंसा हुआ है, वह तो अपनी जगह कायम है, पर बीजेपी और जदयू के बीच भी बड़ी पेंच फंसी हुई है।

बताया जा रहा है कि आज बीजेपी और जदयू के बड़े नेताओं के बीच घँटों चली बैठक के बाद भी यह पेंच सुलझ नहीं सका और एक बार फिर बीजेपी के नेताओं को दिल्ली तलब कर लिया गया है।

इसके बाद आज रात बीजेपी के बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस और भूपेंद्र यादव फिर दिल्ली रवाना हो गये हैं। वे आज ही दिल्ली से आए थे। बताया जा रहा है कि दोनों चार्टर प्लेन से दिल्ली रवाना हो गए हैं। बीजेपी के सूत्र बताते हैं कि अब दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ इनकी बैठक होगी और उसी में जेडीयू से समझौते पर आखिरी फैसला कर लिया जायेगा।

इससे पहले जेडीयू और बीजेपी के नेताओं के बीच घँटों बैठक चली और सीट के मुद्दे पर माथापच्ची होती रही, पर बैठक का कोई नतीजा नहीं निकल सका।

आज जेडीयू नेता ललन सिंह, आरसीपी सिंह, विजय चौधरी और विजेंद्र यादव की बैठक बीजेपी के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस और भूपेंद्र यादव के साथ हुई। बीजेपी के प्रदेश स्तर के कई अन्य बड़े नेता भी बैठक में मौजूद थे।

वैसे बैठक के बाद बीजेपी और जदयू की ओर से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया तो नहीं आई, लेकिन बीजेपी सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक सहमति नहीं बन पायी है। न सीटों की संख्या पर, न ही इस पर कि कौन सीट किसके हिस्से में जायेगी।

कहा जा रहा है कि बिहार में जेडीयू अपने लिए बड़े भाई की भूमिका देख रहा है और ज्यादा सीटों की मांग पर अड़ा हुआ है। वहीं बीजेपी लोकसभा चुनाव की तर्ज पर बराबर-बराबर सीटों के बंटवारे की बात कह रही है। इसके अलावा कई सीटों को लेकर भी जिच है।

Next Story

विविध

Share it