Begin typing your search above and press return to search.
बिहार चुनाव 2020

नीतीश रिकॉर्ड सातवीं बार बनेंगे सीएम, जानें आज कौन-कौन बनेंगे मंत्री

Janjwar Desk
16 Nov 2020 4:31 AM GMT
नीतीश रिकॉर्ड सातवीं बार बनेंगे सीएम, जानें आज कौन-कौन बनेंगे मंत्री
x

File photo

इस बार कोरोना काल को देखते हुए राजभवन में ही सादे समारोह में वे शपथ ग्रहण करेंगे, बताया जा रहा है कि उनके साथ शपथ लेने वाले मंत्रियों की सूची राजभवन को भेज दी गई है..

जनज्वार ब्यूरो, पटना। नीतीश कुमार आज सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण राजभवन के राजेन्द्र मण्डप में होगा। इसके लिए तैयारी चल रही है।

इस बीच बड़ी खबर यह है कि नीतीश कुमार के साथ लगभग आधा दर्जन मंत्री भी शपथ लेंगे, हालांकि मंत्री कौन-कौन होंगे, उनके नामों का अबतक खुलासा नहीं किया गया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

साल 2015 में पिछली बार जब नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, तब पटना के गांधी मैदान में बड़े समारोह का आयोजन किया गया था, पर इस बार कोरोना काल को देखते हुए राजभवन में ही सादे समारोह में वे शपथ ग्रहण करेंगे। बताया जा रहा है कि उनके साथ शपथ लेने वाले मंत्रियों की सूची राजभवन को भेज दी गई है।

एनडीए के सूत्रों के अनुसार नीतीश कुमार के साथ जदयू की ओर से अशोक चौधरी, संजय झा, विजेंदर यादव, हम के प्रमुख जीतनराम मांझी के बेटे सन्तोष सुमन भी शपथ लेंगे। वहीं बीजेपी के कोटे से तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, मंगल पांडेय, नन्दकिशोर यादव, वीआइपी प्रमुख मुकेश साहनी मंत्रिपद की शपथ ले सकते हैं।

बताया जा रहा है कि इस बार संख्या बल के हिसाब से मंत्रिमंडल में सभी दलों को जगह मिल सकती है। बिहार कैबिनेट में अधिकतम 36 मंत्री बनाए जा सकते हैं। संख्या बल के अनुसार अगर मंत्रिमंडल का गठन होता है तो इस बार बीजेपी कोटे से 20, जदयू कोटे से 12, वीआईपी और हम पार्टी की ओर से एक-एक मंत्री हो सकते हैं।

शपथ ग्रहण राजभवन में शाम 4.30 बजे होगा। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए अमित शाह और जेपी नड्डा पटना एयरपोर्ट आएंगे और वहां से सीधे राजभवन में आयोजित इस कार्यक्रम में चले जाएंगे।

Next Story

विविध