बिहार चुनाव 2020

बिहार में अभी सिर्फ 20 फीसदी वोटों की गिनती पूरी, 4 करोड़ 10 लाख वोटरों में अबतक गिने गए 80 लाख

Janjwar Desk
10 Nov 2020 7:43 AM GMT
बिहार में अभी सिर्फ 20 फीसदी वोटों की गिनती पूरी, 4 करोड़ 10 लाख वोटरों में अबतक गिने गए 80 लाख
x
कोरोना वायरस की महामारी के चलते कम काउंटिंग डेस्क लगाई गई हैं, इस वजह से गिनती धीरे-धीरे हो रही है, चुनाव आयोग इसको लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकता है.....

पटना। बिहार विधानसभा चुनावों के लिए सभी सीटों के रूझान सामने आ चुके हैं। इन रूझानों के मुताबिक एनडीए गठबंधन की सरकार एक बार फिर बनते हुए दिखाई दे रही है। वहीं इस बीच बिहार के मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा है कि दिन के साढ़े बारह बजे तक सिर्फ बीस फीसदी वोटों की ही गिनती हुई है। यानि अभी तक केवल 80 लाख मतों को गिना जा सका है।

खबरों के मुताबिक कोरोना वायरस की महामारी के चलते कम काउंटिंग डेस्क लगाई गई हैं, इस वजह से गिनती धीरे-धीरे हो रही है। चुनाव आयोग इसको लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकता है।

बिहार की 243 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरण में मतदान हुए थे। पहले चरण के अंतर्गत 28 अक्‍टूबर, दूसरे चरण के अंतर्गत 3 नवंबर और तीसरे चरण में 7 नवंबर को वोट डाले गए थे। पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों, दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों और तीसरे चरण में 15 जिलों की 78 सीटों पर वोटिंग हुई थी।

बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए और कांग्रेस, आरजेडी और वामपंथी दलों के महागठबंधन के बीच कड़ा मुकाबला है। बीजेपी और जनता दल और कुछ छोटी पाटियों वाले एनडीए ने नीतीश कुमार को सीएम पद के लिए चेहरा घोषित किया है। दूसरी ओर महागठबंधन ने पूर्व उप मुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव को सीएम के रूप में पेश किया है।

Next Story

विविध

Share it