बिहार चुनाव 2020

बसपा और उपेंद्र कुशवाहा के गठबंधन में ओवैसी भी हुए शामिल, तीनों दल मिलकर लड़ेंगे चुनाव

Janjwar Desk
6 Oct 2020 6:00 PM GMT
बसपा और उपेंद्र कुशवाहा के गठबंधन में ओवैसी भी हुए शामिल, तीनों दल मिलकर लड़ेंगे चुनाव
x
कुशवाहा ने कहा, 'ओवैसी की पार्टी हमारे गठबंधन के साथ जुड़ गई है, अगले दो-चार दिनों के अंतर पर सभी नेता मिलकर गठबंधन के नाम के बारे में और संबंधित दूसरी जानकारियां साझा करेंगे...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम बिहार विधानसभा के लिए बने राष्ट्रीय लोक समता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन में शामिल हो गई है। आरएलएसपी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने मंगलवार को इसका ऐलान किया।

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि अगले 3 से 4 दिनों में इस गठबंधन और इसके बारे में जानकारी मीडिया से साझा की जाएगी।

कुशवाहा ने कहा, 'ओवैसी की पार्टी हमारे गठबंधन के साथ जुड़ गई है। अगले दो-चार दिनों के अंतर पर सभी नेता मिलकर गठबंधन के नाम के बारे में और संबंधित दूसरी जानकारियां साझा करेंगे।'

पिछले महीने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने पूर्व सांसद देवेंद्र यादव की पार्टी समाजवादी जनता दल (डेमोक्रेटिक) के साथ बिहार विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन का ऐलान किया था।

उपेंद्र कुशवाहा के इस ऐलान के बाद की असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी उनके गठबंधन के साथ जुड़ चुकी है। अब सवाल है कि क्या देवेंद्र यादव की पार्टी भी इस गठबंधन का हिस्सा होगी?

बता दें, पिछले सप्ताह महागठबंधन से अलग होने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने मायावती की बसपा के साथ गठबंधन करके विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। उपेंद्र कुशवाहा के ऐलान के बाद इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि उनकी कोशिश है कि बिहार में जो छोटी पार्टियां अलग-अलग गठबंधन करके चुनाव लड़ रही हैं उन्हें मिलकर एक बड़ा गठबंधन बनाया जाय, ताकि चुनाव में एनडीए और महागठबंधन को चुनौती दी जा सके।

उपेंद्र कुशवाहा पहले महागठबंधन का हिस्सा थे, पर मनमुताबिक सीटें नहीं मिलने के कारण उन्होनें महागठबंधन से किनारा कर लिया था। इसके बाद उन्होंने एनडीए के साथ जाने की कोशिश की, पर वहां भी उनको सफलता नहीं मिली। तब उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन किया था। अब ओवैसी भी इसी गठबंधन से जुड़ गए हैं।

Next Story

विविध

Share it