Top
बिहार चुनाव 2020

सुशांत सिंह आत्महत्या मामले की जांच अब सीबीआई करेगी, नीतीश कुमार ने की सिफारिश

Janjwar Desk
4 Aug 2020 9:12 AM GMT
सुशांत सिंह आत्महत्या मामले की जांच अब सीबीआई करेगी, नीतीश कुमार ने की सिफारिश
x
बॉलीवुड ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में बिहार सरकार की सीबीआई जांच की अनुशंसा का बिहार के पक्ष-विपक्ष दोनों ने स्वागत किया है।

पटना। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की सीबीआई जांच की अनुशंसा का बिहार में सभी राजनैतिक दलों ने स्वागत किया है। आज ही बिहार सरकार ने इसकी अनुशंसा की है। सुशांत के पिता केके सिंह की मांग के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा मामले को सीबीआई के सुपुर्द करने का आदेश दिया गया है।

लोजपा ने हालांकि इसपर थोड़ा तंज भी कसा है। लोजपा के ट्विटर हैंडल से लिखा गया है 'देर आए, दुरुस्त आए। सीबीआई जांच की अनुशंसा का स्वागत।'

वहीं जदयू के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा 'बिहार सरकार ने जनभावनाओं का ख्याल रखा। इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आभारी हैं। अब सच सामने आ जाएगा। सुशांत के परिजनों को न्याय मिलेगा। बिहार पुलिस ने शुरुआती जांच में जिन तथ्यों को पाया, उम्मीद है कि सीबीआई इसे अंजाम तक पहुंचाएगी।'

वहीं बीजेपी के प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा 'हम सीबीआई जांच की अनुशंसा का स्वागत करते हैं। सुशांत के परिवार, उनके परिजनों को अब न्याय मिल जाएगा।'

राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा 'हम सीबीआई जांच की अनुशंसा का स्वागत करते हैं, पर यह पहले ही हो जाना चाहिए था। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव काफी पहले से इसकी मांग करते रहे हैं। उम्मीद है कि अब सच्चाई सामने आएगी और सुशांत के परिजनों को न्याय मिलेगा।

इससे पहले आज ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि सीबीआई जांच की सिफारिश का आदेश उन्होंने कर दिया है। आज सारी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। वे पहले भी कह चुके थे कि बिहार पुलिस पूरी क्षमता के साथ मामले की जांच में लगी है। फिर भी, अगर उनके पिता चाहेंगे और ऐसी मांग करेंगे कि मामले को सीबीआई को दे दिया जाय, तो केस को सीबीआई को सौंपने की सिफारिश की जा सकती है।

सुशांत की मौत के मामले को लेकर उनके पिता ने पटना के राजीवनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। एफआईआर में उन्होंने रिया चक्रवर्ती, उनके भाई सहित 5 लोगों को नामजद करते हुए कई गंभीर आरोप लगाए थे।जिसके बाद बिहार पुलिस मामले की जांच कर रही थी। मुंबई पुलिस पहले से इस मामले की जांच कर रही थी। हालांकि बिहार पुलिस द्वारा मामले की जांच के दौरान मुंबई पुलिस द्वारा लगातार असहयोग किए जाने की बात सामने आ रही थी। बीते रविवार को जांच के लिए मुंबई गए पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी को देर रात बीएमसी द्वारा जबरन क्वारन्टीन कर दिया गया था।

Next Story

विविध

Share it