बिहार चुनाव 2020

बिहार चुनाव में वोटिंग के बाद ईवीएम जमा करने गए पीठासीन अधिकारी की हो गई मौत

Janjwar Desk
4 Nov 2020 12:34 PM GMT
बिहार चुनाव में वोटिंग के बाद ईवीएम जमा करने गए पीठासीन अधिकारी की हो गई मौत
x

File photo

बिहार विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के मतदान के लिए पीठासीन अधिकारी विनोद कुमार राय की हसनपुर विधानसभा में ड्यूटी लगी थी, मतदान संपन्न कराने के बाद बूथ संख्या 266 से विनोद कुमार राय समस्तीपुर लौटे थे...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण का मतदान कराने के बाद समस्तीपुर में ईवीएम जमा कराने आए पीठासीन अधिकारी की मौत हो गई है। बताया जाता है की ईवीएम जमा कराने के दौरान उनकी तबीयत अचानक ​बिगड़ गई।

बताया जाता है कि मतदान संपन्न होने के बाद ईवीएम जमा कराने में खासकर पीठासीन अधिकारियों को काफी समय लग जाता है। इस पीठासीन अधिकारी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

बिहार विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के मतदान के लिए पीठासीन अधिकारी विनोद कुमार राय की हसनपुर विधानसभा में ड्यूटी लगी थी। मतदान संपन्न कराने के बाद बूथ संख्या 266 से विनोद कुमार राय समस्तीपुर लौटे।

बताया गया है कि विनोद कुमार समस्तीपुर कॉलेज स्थित स्ट्रांग रूम में ईवीएम जमा कराने के लिए पहुंचे। यहां पर अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। सीने में तेज दर्द के बाद उन्हें इलाज के लिए समस्तीपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें दरभंगा के लिए रेफर कर दिया गया। उपचार के दौरान विनोद कुमार राय की मौत हो गई।

पुलिस ने पीठासीन अधिकारी के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। उधर घटना की जानकारी मिलने के बाद मृतक के परिजन भी पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गए। बताया गया है कि विनोद कुमार राय पूसा एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट में तैनात थे।

वहीं लोगों ने मृतक के परिजनों को 50 लाख रूपए मुआवजा एवं सरकारी नौकरी देने की मांग की है। इस मामले में वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया चुनाव आयोग के प्रावधान के तहत मुआवजे की राशि मृतक आश्रितों को दी जाएगी।

Next Story

विविध

Share it