Top
बिहार चुनाव 2020

बिहार चुनाव के लिए सीट बंटवारे का फॉर्मूला जल्द - राहुल गांधी

Janjwar Desk
6 Aug 2020 12:52 PM GMT
बिहार चुनाव के लिए सीट बंटवारे का फॉर्मूला जल्द - राहुल गांधी
x
राहुल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को बताया कि सीट बंटवारे के फॉर्मूले के लिए कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल इस सप्ताह सभी हितधारकों के साथ बातचीत करने के लिए बिहार दौरे पर जाएंगे....

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बिहार के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक की, जहां उन्होंने उन्हें बताया कि कोविड-19 के कारण स्थिति दयनीय है और देश में बेरोजगारी बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को 'सकारात्मकता' के साथ राज्य में चुनाव की तैयारी करनी चाहिए।

सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि गठबंधन सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे के फॉर्मूले को 15 से 20 दिनों में अंतिम रूप दिया जाएगा और कांग्रेस नेताओं से सहयोगियों और उनके नेताओं का सम्मान करने के लिए कहा।

राहुल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को बताया कि सीट बंटवारे के फॉर्मूले के लिए कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल इस सप्ताह सभी हितधारकों के साथ बातचीत करने के लिए बिहार दौरे पर जाएंगे।

सूत्रों ने कहा कि बिहार विधानसभा में नेता सदानंद सिंह ने राहुल गांधी से गठबंधन को जल्द अंतिम रूप देने का अनुरोध किया, ताकि उन्हें चुनाव की तैयारी के लिए समय मिल सके। पूर्व मंत्री शकील उज्जमान अंसारी सहित कई कांग्रेस नेताओं ने बाहरी लोगों को पार्टी टिकट दिए जाने का मुद्दा उठाया और नेतृत्व से कई राज्यों में हालिया विद्रोह के मद्देनजर समर्पित पार्टी कार्यकर्ताओं को ही टिकट देने के लिए कहा।

कांग्रेस राजद और अन्य गैर-राजग घटकों के साथ गठबंधन में बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। कांग्रेस के मुख्य राष्ट्रीय मीडिया समन्वयक, संजीव सिंह ने कहा कि वर्चुअल बैठक में 1,000 से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। उन्होंने कहा, 'राहुलजी ने कहा कि जब भी राज्य इकाई की इच्छा होगी, वह बिहार में मौजूद रहेंगे।'

Next Story

विविध

Share it