बिहार चुनाव 2020

राहुल गांधी का मोदी पर हमला- झूठे हैं मोदी, बात करते हैं किसानों-मजदूरों की और काम करते हैं अंबानी-अडानी का

Janjwar Desk
23 Oct 2020 8:05 AM GMT
राहुल गांधी का मोदी पर हमला- झूठे हैं मोदी, बात करते हैं किसानों-मजदूरों की और काम करते हैं अंबानी-अडानी का
x
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बिहार की अपनी पहली चुनावी सभा में आज 23 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर खूब बरसे, उन्होंने कहा कि मोदी दिखावे के लिए सिर तो सैनिकों, किसानों-मजदूरों और छोटे व्यापारियों के आगे झुकाने की बात करते हैं, पर काम सिर्फ अंबानी और अडानी का करते हैं...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बिहार की अपनी पहली चुनावी सभा में आज 23 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर खूब बरसे। उन्होंने कहा कि मोदी दिखावे के लिए सिर तो सैनिकों, किसानों-मजदूरों और छोटे व्यापारियों के आगे झुकाने की बात करते हैं, पर काम सिर्फ अंबानी और अडानी का करते हैं।

राहुल गांधी ने नवादा के हिसुआ में चुनावी रैली की शुरुआत ही आज के पीएम मोदी के रोहतास में दिए गए भाषण के अंश को उद्धृत करते हुए की। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि वे बिहार के शहीद हुए अपने सैनिकों के सम्मान में सिर झुकाते हैं, पर उनके सम्मान में तो पूरा देश सिर झुका रहा है। मुद्दा यह नहीं है, बल्कि मुद्दा यह है कि चीन के हमारी सीमा में घुसे होने की बात आपने देश से क्यों छुपाई।

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अधयक्ष राहुल गांधी ने कहा कि चीन ने हमारे देश के 1200 किलोमीटर जमीन पर कब्जा कर लिया है और आज भी हमारी सीमा में घुस कर बैठा हुआ है। जबकि आप कहते हैं कि हमारी सीमा के अंदर कोई नहीं है। ऐसा कह कर आप हमारी सेना और सैनिकों का भी अपमान कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार द्वारा 2 करोड़ नौकरियां देने के वादे की चर्चा करते हुए वहां उपस्थित जनसमूह से पूछा कि क्या उन्हें नौकरियां मिलीं हैं, तो सभी ने 'ना' में जबाब दिया। राहुल गांधी ने कहा कि यह झूठों की सरकार है।

उन्होंने कहा कि 'पीएम मोदी बताएं कि चीनी सैनिक भारत की सीमा से बाहर कब निकलेंगे। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि आखिर पीएम ने यह झूठ क्यों बोला कि चीनी सैनिक भारत की सीमा में नहीं घुसे।'

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने बिहार के लोगों से झूठ बोला। आपके सामने वो सिर झुकाते हैं लेकिन काम पूंजीपतियों का करते हैं। आपसे काले धन की लड़ाई की बात बोलकर नोटबंदी कर दी गई। आपको लाइन में लगा दिया। लेकिन क्या अंबानी और अडानी जैसे लोगों को लाइन में लगना पड़ा।

उन्होंने राज्य की नीतीश कुमार नीत एनडीए सरकार पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि 15 वर्षों की इस सरकार ने क्या आपकी समस्याओं को दूर करने की कोशिश की है, इसपर आपको विचार करना होगा। उन्होंने राज्य सरकार को हर मामले में फेल करार देते हुए कहा कि बेरोजगारी, पलायन आदि चरम पर है।

राहुल गांधी ने कहा कि बिहार की चाबी पीएम मोदी और नीतीश कुमार के हाथ में नहीं हैं। चाबी आपके हाथ में है, जो निर्णय आप लेंगे वह बिहार में होने वाला है। बिहार में विकास करना है और किसानों की सरकार लानी है।

उन्होंने कहा कि जब कोरोना काल आया तो पीएम मोदी ने कहा कि 22 दिनों में लड़ाई जीती जाएगी। बिहार के मजदूरों को भगाकर बिहार भेज दिया गया। प्रवासी मजदूरों को पैदल आना पड़ा। जब आप भूखे और प्यासे थे तो पीएम मोदी ने मदद नहीं की। मजदूरों के सामने वह सर झुकाते हैं, लेकिन समय आता है तो कुछ नहीं करते हैं। जब आप हजारों किमी पैदल चले तो ट्रेन नहीं दिया।

महागठबंधन की ओर से सीएम उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने भी इस जनसभा को संबोधित किया। तेजस्वी ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने के अपने वादे को दुहराया और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने ज्यादातर भोजपुरी में लोगो को संबोधित किया।










Next Story

विविध

Share it