Top
बिहार चुनाव 2020

ओवैसी का कांग्रेस पर वार, भाजपा की बी टीम कहे जाने पर बोले नहीं चाहिए सेकुलर का सर्टिफिकेट, वोटकटवा कह खुद को सांत्वना दे जनेऊधारी नेतृत्व

Janjwar Desk
29 Sep 2020 3:49 AM GMT
ओवैसी का कांग्रेस पर वार, भाजपा की बी टीम कहे जाने पर बोले नहीं चाहिए सेकुलर का सर्टिफिकेट, वोटकटवा कह खुद को सांत्वना दे जनेऊधारी नेतृत्व
x

ओवैसी

ओवैसी कांग्रेस पर हमलावर होते हुए बोले, ऐसी पार्टियां मंदिर के लिए ईंट भेजती हैं और शिवसेना के साथ गठबंधन वाले दल बाबरी मस्जिद का दरवाजा खुलवाने के लिए श्रेय लेते हैं। ये दल यूएपीए बनाने में मदद करते हैं, लेकिन मुझे 'बी-टीम' कहते हैं...

जनज्वार। असदुद्दीन ओवैशी हमेशा अपने बयानों के कारण चर्चा में रहते हैं। एक बार फिर उन्हें राजनीतिक माहौल गर्मा दिया है। उन्होंने इस बार कहा है कि उन्हें किसी से सेकुलर का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए, उन्हें इसकी जरूरत नही है।

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पार्टी से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बिहार चुनाव में शामिल होने का ऐलान करते हुए इसकी तैयारियां भी जोर-शोर से शुरू कर दी हैं। हालांकि इस बीच जब ओवैसी की पार्टी AIMIM पर गैर-सेकुलर होने का आरोप लगते हुए उन्हें भाजपा की बी टीम कहा गया तो उन्होंने यह कहते हुए कांग्रेस पर पलटवार किया कि उन्हें सेकुलर पार्टियों की ओर से किसी सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है।

असदुद्दीन ओवैसी ने एक ट्वीट के जरिये गैर सेकुलर कहे जाने पर हमलावर होते हुए कहा, सेकुलर पार्टियों का दिया सर्टिफिकेट मुझे बिल्कुल प्रभावित नहीं करता। ऐसी पार्टियां मंदिर के लिए ईंट भेजती हैं और शिवसेना के साथ गठबंधन वाले दल बाबरी मस्जिद का दरवाजा खुलवाने के लिए श्रेय लेते हैं। ये दल यूएपीए बनाने में मदद करते हैं, लेकिन मुझे 'बी-टीम' कहते हैं।'

गौरतलब है कि ओवैसी हैदराबाद से 4 बार सांसद रह चुके हैं। अब असदुद्दीन ओवैसी ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेगी और इसके लिए समान विचारधारा के दलों से उनका गठबंधन भी होगा।

वर्ष 2015 के चुनावों में भी असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने बिहार विधानसभा की 6 सीटों पर चुनाव लड़ा था, मगर उन्हें हर सीट पर हार का सामना करना पड़ा था। अब इस बार बिहार चुनाव से पहले उनकी तैयारियों को देखते हुए कई दलों ने एआईएमआईएम को जब निशाने पर लेते हुए भाजपा की बी टीम कहा तो बिना नाम लिये ओवैसी कांग्रेस पर हमलावर हो गये।

असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस पर हमलावर होते हुए कहा, जनेऊधारी नेतृत्व खुद को ये कहकर सांत्वना दे सकता है कि हमारी पार्टी वोट कटवा है, लेकिन उनकी हार खुद की है। 2019 में कांग्रेस 191 सीटों में से 175 पर हार चुकी है, जहां सीधे मुकाबले की पार्टी भाजपा थी।

हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ऐसे में आप ये नहीं कह सकते हैं कि हमारी औकात सिर्फ आज्ञाकारी वोटर्स की है, हम अपना नेतृत्व और आवाज खुद बन सकते हैं। बता दें, ओवैसी की पार्टी बिहार चुनाव में इस बार लगभग पचास सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की योजना बना रही है।

Next Story

विविध

Share it