Top
बिहार चुनाव 2020

अलिखेश-उमर के बाद शिवसेना का बिहार में मुफ्त कोरोना टीका पर वार, BJP ने फिर दी सफाई

Janjwar Desk
23 Oct 2020 5:35 AM GMT
अलिखेश-उमर के बाद शिवसेना का बिहार में मुफ्त कोरोना टीका पर वार, BJP ने फिर दी सफाई
x
संजय राउत ने सवाल उठाया है कि क्या जिन राज्यों में भाजपा की सरकार नहीं है वहां के लोगों को कोरोना का टीका नहीं मिलेगा। राउत ने कहा कि इससे प्रधानमंत्री की बदनामी हो रही है...

जनज्वार। बिहार में मुफ्त कोरोना टीका के भाजपा के चुनावी ऐलान पर विपक्षी दलों का हमला थम नहीं रहा है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव एवं नेशनल कान्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला के हमले के बाद अब इस मामले को लेकर शिवसेना ने भाजपा पर हमला बोला है। शिवसेना नेता संजय राउत ने सवाल उठाया है तो क्या जिन राज्यों में भाजपा की सरकारें नहीं हैं, वहां के लोगों को कोरोना का टीका नहीं दिया जाएगा।

संजय राउत ने कहा कि जब हम बचपन में स्कूल में पढते थे तो एक नारा था तुम मुझे खून दो, हम तुम्हें आजादी देंगे, आज इनका नारा है तुम मुझे वोट दो, हम तुम्हें कोरोना का टीका देंगे। संजय राउत ने पूछा कि जहां बीजेपी को वोट जाएगा वहां ही सिर्फ कोरोना का टीका मिलेगा। संजय राउत ने कहा कि बिहार में जिन लोगों ने बीजेपी को वोट नहीं दिया दूसरे को दिया क्या उसे टीका नहीं देगा। उन्होंने कहा कि यह भेदभाव ठीक नहीं है।

संजय राउत ने कहा कि जाति-धर्म के नाम पर लोगों को बांटना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में भी यही कहा गया है। राउत ने कहा कि क्या वैक्सीन के नाम पर देश को बांटने की तैयारी चल रही है। यह ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बदनामी हो रही है।

वहीं, भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना की वैक्सीन बिहार सरकार केंद्र के सहयोग से बांटेगी। रविशंकर प्रसाद ने कहा, कोरोना के इस महाकाल में स्वास्थ्य सेवा महत्वपूर्ण प्राथमिकता बननी चाहिए। बिहार में हमारी सरकार बन रही है, कोरोना वैक्सीन जब बन जाएगी तो बिहार सरकार केंद्र सरकार के साथ सहयोग कर बिहार के कोरोना पीड़ित लोगों को वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध कराएगी।

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी की घोषणा से ऐसे लोगों को परेशानी जरूर है जो चुनाव के पहले घोषणा तो बड़ी-बड़ी करते हैं, लेकिन जमीन पर लागू नहीं करते।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा था कि हमारी सरकार बनने पर राज्य में सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन बन जाने पर उसके मुफ्त टीके लगवाए जाएंगे और 19 लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।

भाजपा के इस ऐलान की अखिलेश यादव व उमर अब्दुल्ला ने आलोचना की थी। अखिलेश ने कहा था कि तो क्या दूसरे प्रांतों के लोगों को यह उपलब्ध नहीं होगा और आगामी चुनावों में भाजपा को इसका परिणाम भुगतना होगा। वहीं, उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि क्या इसका पैसा भाजपा के खजाने से खर्च किया जाएगा या देश के खजाने से, अगर देश के खजाने से खर्च किया जाएगा तो अन्य राज्यों के लोगों को यह क्यों नहीं मुफ्त मिलेगा। इसके बाद भाजपा ने सफाई देते हुए कहा था कि स्वास्थ्य राज्य का विषय है और यह फैसला बिहार की सरकार लेगी। केंद्र सस्ती दर पर राज्यों को वैक्सीन देता है, जिसे वहां की सरकार मुफ्त वितरित करेगी।

Next Story

विविध

Share it