Begin typing your search above and press return to search.
बिहार चुनाव 2020

तो क्या तारकिशोर प्रसाद की डिप्टी सीएम पद पर तय हो गई ताजपोशी, भूपेंद्र यादव के साथ पहुंचे सीएम हाउस

Janjwar Desk
16 Nov 2020 7:38 AM GMT
तो क्या तारकिशोर प्रसाद की डिप्टी सीएम पद पर तय हो गई ताजपोशी, भूपेंद्र यादव के साथ पहुंचे सीएम हाउस
x

Photo:social media

इसके बाद यह चर्चा तेज हो गई है कि तारकिशोर प्रसाद की डिप्टी सीएम पद पर ताजपोशी को लेकर ही यह मुलाकात हो रही है, इस बीच खबर है कि मंत्री पद की शपथ लेने के लिए वीआईपी प्रमुख मुकेश साहनी का बुलावा राजभवन से आ गया है...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। तो किस बिहार एनडीए विधनमण्डल दल के नवनिर्वाचित नेता तारकिशोर प्रसाद का उपमुख्यमंत्री बनना तय हो गया है। नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण के ठीक पहले वे बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव के साथ नीतीश कुमार से मुलाकात करने सीएम हाउस पहुंच गए हैं।

इसके बाद यह चर्चा तेज हो गई है कि तारकिशोर प्रसाद की डिप्टी सीएम पद पर ताजपोशी को लेकर ही यह मुलाकात हो रही है। इस बीच खबर है कि मंत्री पद की शपथ लेने के लिए वीआईपी प्रमुख मुकेश साहनी का बुलावा राजभवन से आ गया है।

नीतीश कुमार आज सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण राजभवन के राजेन्द्र मण्डप में होगा। नीतीश कुमार के साथ एनडीए के लगभग दर्जन भर नवनिर्वाचित विधायक भी मंत्री पद की शपथ लेंगे, हालांकि मंत्री कौन-कौन होंगे, उनके नामों का अबतक खुलासा नहीं किया गया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

साल 2015 में पिछली बार जब नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, तब पटना के गांधी मैदान में बड़े समारोह का आयोजन किया गया था, पर इस बार कोरोना काल को देखते हुए राजभवन में ही सादे समारोह में वे शपथ ग्रहण करेंगे।

बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार के साथ जदयू की ओर से विजय चौधरी, नरेंद्र नारायण यादव, अशोक चौधरी, संजय झा, विजेंदर यादव, प्रेम कुमार, हम के प्रमुख जीतनराम मांझी के बेटे सन्तोष सुमन भी शपथ लेंगे। वहीं बीजेपी के कोटे से तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, मंगल पांडेय, नन्दकिशोर यादव, वीआइपी प्रमुख मुकेश साहनी मंत्रिपद की शपथ ले सकते हैं।

Next Story

विविध