Top
बिहार चुनाव 2020

बिहार चुनाव: कहीं राजद प्रत्याशी पर हमला तो कहीं भिड़ गए समर्थक, मंत्री पर लगा नियम तोड़ने का आरोप

Janjwar Desk
28 Oct 2020 10:22 AM GMT
बिहार चुनाव: कहीं राजद प्रत्याशी पर हमला तो कहीं भिड़ गए समर्थक, मंत्री पर लगा नियम तोड़ने का आरोप
x
बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग चल रही है, जारी मतदान के बीच कुछ जगहों से प्रत्याशियों पर हमले, दो पक्षों के बीच टकराव और नियमों के उल्लंघन की खबरें भी सामने आईं हैं...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग चल रही है। जारी मतदान के बीच कुछ जगहों से प्रत्याशियों पर हमले, दो पक्षों के बीच टकराव और नियमों के उल्लंघन की खबरें भी सामने आईं हैं।

गया के टिकारी और भोजपुर के बड़हरा विधानसभा क्षेत्रों में महागठबंधन के प्रत्याशियों पर हमला होने की शिकायत सामने आई है। बड़हरा विधानसभा क्षेत्र में ही दो प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच भिड़ंत की खबर है तो गया में बीजेपी के प्रत्याशी और राज्य सरकार में मंत्री पर बूथ पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगा है।

गया के टिकारी विधानसभा में महागठबंधन की ओर से प्रत्याशी सुमन्त कुमार पर हमला होने की खबर है। प्रत्याशी का आरोप है कि उनकी गाड़ी का शीशा तोड़ दिया गया है। उम्मीदवार का यह भी आरोप है कि हमलावरों ने दो राउंड फ़ायरिंग भी की है, हालांकि इस घटना की प्रशासनिक पुष्टि अभी नहीं हो सकी है।

उधर भोजपुर जिला स्थित बड़हरा विधानसभा क्षेत्र के बखोरापुर में दो प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच भिड़ंत की सूचना है। वहीं भोजपुर जिला के बड़हरा विधानसभा क्षेत्र स्थित छीने गांव में राजद प्रत्याशी व विधायक सरोज यादव के वाहन पर पथरबाजी की खबर है। विधायक का कहना है कि हमले के दौरान उन्हें भागकर अपनी जान बचानी पड़ी है।

उधर बिहार सरकार में मंत्री और गया टाउन विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी डॉ प्रेम कुमार पर चुनावी नियमों के उल्लंघन का आरोप लगा है। इसे लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हुआ है।

वहीं इस बारे में जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने कहा है कि गया टाउन विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी को उस वीडियो की जांच कर दोषी पाए जाने पर नियमानुसार कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है। मंत्री प्रेम कुमार पर आरोप लगा है कि गया टाउन के बूथ संख्या 120 पर वे मतदान करने पहुंचे थे। इस दौरान मतदान के लिए अंदर जाते समय वह अपनी पार्टी के चुनाव चिन्ह का मास्क लगाकर प्रवेश कर गए।

Next Story

विविध

Share it