बिहार चुनाव 2020

यह है नीतीश मार्का वर्ल्ड क्लास कोरोना टेस्टिंग, बिना PPE किट पहने जांच की फोटो जारी कर बोले तेजस्वी

Janjwar Desk
16 Aug 2020 4:28 AM GMT
यह है नीतीश मार्का वर्ल्ड क्लास कोरोना टेस्टिंग, बिना PPE किट पहने जांच की फोटो जारी कर बोले तेजस्वी
x

बिहार में नीतीश सरकार द्वारा इस तरह कोरोना जांच कराने का यह फोटो जारी किया है तेजस्वी यादव ने

कोरोना की टेस्टिंग, अस्पतालों के हालात, जांच की प्रक्रिया और आंकड़ों को लेकर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार सरकार पर हमलावर हैं….

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार में कोरोना का कहर जारी है और इस कहर को लेकर सियासी दलों का संग्राम भी साथ-साथ चल रहा है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव तकरीबन रोज ही ट्विट कर कोरोना संक्रमण, इसकी जांच और इलाज को लेकर मुख्यमंत्री और स्वास्थ्यमंत्री को घेर रहे हैं तो कल 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर गांधी मैदान के मुख्य समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोशल मीडिया पर बिना जानकारी के अनर्गल बात कहने का आरोप लगाते हुए बिना नाम लिए तेजस्वी यादव पर निशाना साधा।

16 अगस्त को तेजस्वी यादव ने सुबह-सुबह एक ट्विट कर फिर से माहौल को गरमा दिया। उन्होंने ट्विट में आरोप लगाया कि बिहार में बिना पीपीई किट पहने और बिना सुरक्षा मानकों का पालन किए कोरोना की टेस्टिंग की जा रही है। इसके साथ उन्होंने दो अलग-अलग तस्वीरें भी जारी कीं। जारी की गई इन तस्वीरों की जनज्वार पुष्टि नहीं करता।


तेजस्वी यादव ने लिखा 'यह नीतीश मार्का वर्ल्ड क्लास कोरोना टेस्टिंग है। बिना पीपीई किट और शारीरिक दूरी के जाँच हो रही है। विपक्ष के भारी दबाव के बाद 15 वर्षीय सुशासनी सह विज्ञापनी सरकार अब प्रतिदिन 1 लाख20 हजार जाँच का आँकड़ा ऐसे पूरा कर रही है।10 हजार जाँच में 3000 पॉज़िटिव थे और 1 लाख 20 हजार में भी।'

इससे पहले भी कई बार वे कोरोना जांच में गड़बड़ी और आंकड़ों को छिपाने का आरोप लगाते रहे हैं। पिछले दिनों उन्होंने RT-PCR तकनीक से टेस्टिंग की संख्या को लेकर मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को घेरा था, जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्री सामने आए थे और उन्होंने इसे तथ्यहीन करार दिया था। इससे पहले वे बिहार में के। टेस्टिंग की बात कह सरकार को घेरते रहे हैं, हालांकि बिहार में पिछले कुछ दिनों में टेस्टिंग की संख्या बढ़ी है और अब रोजाना 1 लाख से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं।

इस बीच बिहार में कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा 1 लाख की संख्या को पार कर यह 1 लाख 1 हजार 906 हो गया है। कोरोना से अबतक 515 लोगों की मौत हो चुकी है। 68675 संक्रमित ठीक हो चुके हैं और वर्तमान में 32715 ऐक्टिव केस हैं।

Next Story

विविध

Share it