अंधविश्वास

Bihar News : 6 वर्षीय बच्ची को सांप ने काटा, परिजनों ने लिया झाड़-फूंक का सहारा, तबियत बिगड़ने पर हो गई मौत

Janjwar Desk
27 Oct 2022 1:15 PM GMT
Bihar News : 6 वर्षीय बच्ची को सांप ने काटा, परिजनों ने लिया झाड़-फूंक का सहारा, तबियत बिगड़ने पर हो गई मौत
x

Bihar News : 6 वर्षीय बच्ची को सांप ने काटा, परिजनों ने लिया झाड़-फूंक का सहारा, तबियत बिगड़ने पर हो गई मौत 

Bihar News : एक बच्ची अपनी बकरियों को चराने के गई हुई थी, इस दौरान बच्ची को सांप ने काट लिया, घटना के बाद परिजन बच्ची को अस्पताल ले जाने के बजाय झाड़-फूंक कराने के लिए ले गए, जिसके बाद बच्ची की तबियत और बिगड़ गई तब जाकर परिजनों ने उसे पीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां तैनात चिकित्सकों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया...

Bihar News : बिहार से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। बता दें ये पूरा मामला जिले के चौथम थाना क्षेत्र का है, जहां एक बच्ची अपनी बकरियों को चराने के गई हुई थी, इस दौरान बच्ची को सांप ने काट लिया। घटना के बाद परिजन बच्ची को अस्पताल ले जाने के बजाय झाड़-फूंक कराने के लिए ले गए, जिसके बाद बच्ची की तबियत और बिगड़ गई तब जाकर परिजनों ने उसे पीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां तैनात चिकित्सकों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया।

झाड़-फुंक के कारण हुई बच्ची की मौत

जानकारी के लिए आपको बता दें कि मृतिका चौथम थाना क्षेत्र के बड़ी तेलौंछ पंचायत के वार्ड संख्या 12 की निवासी थी। बच्ची के पिता का नाम लड्डू यादव है, जिनकी पुत्री की मौत सर्पदंश के कारण हो गई। परिजनों ने बताया कि गुरूवार की सुबह रानी बकरी चराने बहियार गयी थी। इसी दौरान सांप ने काट लिया, जिसके बाद परिजनों द्वारा झाड़-फूंक के लिए ओझा के पास ले जाया गया, लेकिन रानी की तबियत धीरे-धीरे और बिगड़ते चली गयी। तब जाकर परिजनों ने पीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां तैनात चिकित्सकों ने रानी को मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया

ग्रामीणों ने जानकारी दी कि मृतका के परिजन ओझा के चक्कर में नहीं फंसते तो रानी की जान बच सकती थी। घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो हो गया है। वहीं घटना की जानकारी चौथम पुलिस को दी गई, जहां पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि घटना की सूचना पर शव को पोस्टमार्टम करवाकर परिजन को सौंप दिया गया है। आवेदन के आधार पर आगे की प्रक्रिया अपनाई जायेगी।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

ऐसे बहुत से मामले सामने आते हैं जिनमें लोग सर्पदंश के बाद अस्पताल जाने के बजाय झाड़-फूंक का सहारा लेते हैं, जिसके बाद इलाज में देरी होने के कारण मरीज की मौत हो जाती है। इस मामले में भी अगर बच्ची को समय से चिकित्सकों से इलाज मिल जाता तो उसकी जान बचाई जा सकती थी। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है और पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। पोस्टमार्टम में बाद बच्ची के शव को परिजनों को सौंप दिया जायेगा।

Next Story

विविध