Begin typing your search above and press return to search.
अंधविश्वास

Bihar Crime News : डायन का आरोप लगाकर दंपति की बेरहमी से पिटाई, महिला पर था नवजात शिशु पर जादू टोना करने का शक

Janjwar Desk
20 July 2022 3:45 PM GMT
Bihar Crime News : डायन का आरोप लगाकर दंपति की बेरहमी से पिटाई, महिला पर था नवजात शिशु पर जादू टोना करने का शक
x
Bihar Crime News : बिहार के शेखपुरा में आज बुधवार की सुबह डायन होने का आरोप लगाकर एक दंपति के साथ बेरहमी से मारपीट की गई, घटना में घायल पति पत्नी को इलाज के लिए सदर अस्पताल शेखपुरा में भर्ती कराया गया है...

Bihar Crime News : आज के आधुनिक समय में अंधविश्वास की जड़े आज भी इतनी मजबूत है कि लोगों का इस पर विश्वास पूर्ण तरह से बरकरार है। अंधविश्वास के चलते लोगों को बुरी तरह पीटा जाता है, या फिर अंधविश्वास के नाम पर बिमारियों का इलाज तांत्रिक के पास जाकर झाड़- फूंक या जादू टोनेसे करवाया जाता है। कभी- कभी तो लोग ये भी भूल जाते है कि ये अंधविश्वास उनकी जान पर भारी भी पड़ सकता है। आज के समय में भी लोग अंधविश्वास पर इतना भरोसा करते है कि किसी निर्दोष को पीटने या उसकी जान लेने से भी पीची नहीं हटते हैं। ऐसा ही एक मामला बिहार से सामने आया है, जहां एक महिला पर डायन का आरोप लगाकर बेरहमी से पीटा गया है।

डायन का आरोप लगाकर दंपति की बेरहमी से पिटाई

बता दें कि बिहार से अंधविश्वास के नाम पर हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। बिहार के शेखपुरा में आज बुधवार की सुबह डायन होने का आरोप लगाकर एक दंपति के साथ बेरहमी से मारपीट की गई। इस मारपीट से दोनों को बुरी तरह घायल कर दिया गया है। इस घटना में घायल पति पत्नी को इलाज के लिए सदर अस्पताल शेखपुरा में भर्ती कराया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उक्त घायल की पहचान हथियावा पुलिस ओपी अंतर्गत फरीदपुर गांव निवासी 36 वर्षीय सिंटू पासवान और उनकी 34 वर्षीय पत्नी कविता देवी के रूप में की गई है।

महिला पर लगाया जादू-टोना करने का आरोप

इस बाबत घायल कविता देवी ने बताया कि उनके ही जेठ कृष्णा पासवान, जेठानी सुनैना देवी और उनका बेटा अंदाज पासवान के द्वारा मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया है। पीड़ित महिला का कहना है कि 15 दिन पहले उन्हीं का पोता जो कि अर्ध विकसित मृत पैदा हुआ था। जिसके कारण उन लोगों जादू टोना करने और डायन होने का आरोप लगया था, जिसके बाद कई बार उसके साथ मारपीट की गई है।

शिकायत मिलने पर की जाएगी कार्रवाई

इसी बात को लेकर उन दोनो के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया। इस घटना को लेकर ओपी अध्यक्ष सह पुलिस अवर निरीक्षक भगवान प्रसाद का कहना है कि दोनो पक्ष आपस में परिवार के लोग है। इस मामले की लिखित शिकायत मिलने पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है।

Next Story

विविध