Begin typing your search above and press return to search.
अंधविश्वास

Bihar News : खलिहान में अधेड़ व्यक्ति को सांप ने काटा, झाड़-फूंक करवाने में हो गई मृत्यु

Janjwar Desk
3 May 2022 12:52 PM GMT
Odisha News : दूषित पानी पीने से 6 लोगों की मौत, अन्य 71 अस्पताल में भर्ती, विधानसभा में उठा मुद्दा
x

Odisha News : दूषित पानी पीने से 6 लोगों की मौत, अन्य 71 अस्पताल में भर्ती, विधानसभा में उठा मुद्दा

Bihar News : निरंजन रावत खेत पटवन को लेकर खलिहान में गए हुए थे, तभी एक जहरीला सांप उनके पैर पर लटक गया और डंस लिया, जख्मी हालत में अधेड़ को परिजन झाड़-फूंक कराने के लिए भगत के पास ले गए...

Bihar News : आज के आधुनिक दौर में भी लोग अंधविश्वास (Blind Faith) के जाल में इस कदर फंसे हुए हैं कि उन्हें अंदाजा ही नहीं है कि झाड़-फूंक, जादू टोना और अंधविश्वास में पढ़कर वह अपनी जान भी गंवा सकते हैं। ऐसा ही एक अंधविश्वास का मामला बिहार (Bihar) से सामने आया है। बता दें कि बिहार (Bihar) के नालंदा (Nalanda) में नगरनौसा थाना क्षेत्र के कोरारी गांव में सर्पदंश के कारण एक अधेड़ व्यक्ति की मौत हो गई। अधेड़ की जान सर्पदंश ने नहीं बल्कि उसके परिजनों के अंधविश्वास ने ली है। बता दें कि सर्पदंश के बाद उसके परिजन उसे अस्पताल ले जाने के बजाय झाड़-फूंक कराने के लिए ले गए और झाड़-फूंक से इलाज करने के कारण अधेड़ व्यक्ति की मृत्यु हो गई।

खलिहान में अधेड़ को काटा सांप ने

मृतक स्वर्गीय निरंजन रावत के 42 वर्षीय पुत्र संजीव कुमार है। इस घटना के संबंध में परिजनों का कहना है कि निरंजन रावत बीते सोमवार के दिन खेत पटवन को लेकर खलिहान में गए हुए थे, तभी एक जहरीला सांप उनके पैर पर लटक गया और डंस लिया। जिसके बाद भागा- भागा अधेड़ घर पहुंचा। जख्मी हालत में अधेड़ को परिजन झाड़-फूंक कराने के लिए भगत के पास ले गए। जहां अधेड़ की स्थिति और बिगड़ने लगी। जिसके बाद हिलसा अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां सोमवार देर रात इलाज के दौरान अधेड़ की मौत हो गई। घर में एक लोटे कमाऊ सदस्य की मौत के बाद से परिजनों में कोहराम मच गया है।

मजदूरी का काम करता था अधेड़ व्यक्ति

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मृतक मजदूरी का काम करता था और बचे समय में खेती-बाड़ी भी करता था इसी वर्ष बेटी की शादी होने वाली थी लेकिन पैसे की तंगहाली के कारण समय 5 महीने बढ़ा दिया गया था। मृतक अपने पीछे 4 बेटियां और एक बेटे को छोड़ कर गया है। अब उनके लालन-पालन से लेकर शादी-ब्याह तक की चिंता मृतक के परिजनों को सता रही हैं।

पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया शव

बता दें कि मौत की सूचना पर अस्पताल पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। नगरनौसा थाना अध्यक्ष नारद मुनि का कहना है कि सर्पदंश से अधेड़ की मौत हो गई है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध