Begin typing your search above and press return to search.
अंधविश्वास

Bihar News : सर्पदंश के बाद परिजनों ने लिया झाड़-फूंक का सहारा, एक की हुई मौत, दूसरे युवक की गई आंखों की रौशनी

Janjwar Desk
29 Aug 2022 1:30 PM GMT
Bihar News : सर्पदंश के बाद परिजनों ने लिया झाड़-फूंक का सहारा, एक की हुई मौत, दूसरे युवक की गई आंखों की रौशनी
x

file photo

Bihar News : बिहार के कैमूर जिले के दो जगह पर सर्पदंश की घटना में एक युवक की मौत हो गई तो वहीं दूसरे युवक की आंखों की रोशनी जाने के बाद उसे गंभीर हालत में बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया...

Bihar News : बिहार से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। बिहार के कैमूर जिले के दो जगह पर सर्पदंश की घटना में एक युवक की मौत हो गई तो वहीं दूसरे युवक की आंखों की रोशनी जाने के बाद उसे गंभीर हालत में बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया। बता दें कि सांप काटने के बाद इलाज की जगह झाड़ फूंक के चक्कर में फंसने से बीते शुक्रवार को दुर्गावती थाना अंतर्गत के आदर्श ग्राम नुआंव में धर्मेंद्र मुशहर का बेटा महेंद्र मुसहर की मौत हो गई। वहीं दूसरे मामले में भी झाड़ फूंक के चक्कर में ही पड़कर रामपुर प्रखंड के बेलांव थाना अंतर्गत खरेंदा गांव निवासी बिहारी बिंद के बेटे कमलेश कुमार की हालत गंभीर होने पर बीते शुक्रवार को सदर अस्पताल लाए जाने के बाद चिंताजनक स्थिति व आंखों की रौशनी जाने के बाद युवक को बेहतर इलाज के लिये वाराणसी रेफर कर दिया गया।

झाड़ फूंकने ले ली युवक की जान

बता दें कि महेंद्र मुशहर अपने परिवार के साथ बीते शुक्रवार की रात घर में सोया हुआ था। इस दौरान उसे सांप ने काट लिया। इस घटना की जानकारी होने के बाद इलाज के लिये अस्पताल लाने के बजाय परिजन झाड़ फूंक कराने के लिये मोहनिया के पसपीपरा गांव ले गए। इसके बाद महेंद्र को दुर्गावती थाना क्षेत्र के छाता करारी गांव ले गए, जहां झाड़ फूंक के बाद भी युवक की हालत नहीं संभली तो शुक्रवार को परिजन उसे इलाज के लिये सदर अस्पताल लेकर आए। जहां अस्पताल में भर्ती करने के बाद युवक का इलाज किया जा रहा था लेकिन जहर का असर पूरे शरीर में फैल जाने के चलते थोड़ी देर बाद ही युवक ने दम तोड़ दिया।

झाड़ फूंक के कारण गई युवक के आंखों की रौशनी

वहीं सर्पदंश के शिकार हुए खरेंदा गांव निवासी कमलेश कुमार को तीन दिन पहले विषैले सांप ने काट लिया था लेकिन उसके परिजन इलाज की जगह झगड़ फूंक से ठीक हो जाने को लेकर जगह जगह घूम रहे थे। तीन दिन बाद शुक्रवार को सदर अस्पताल में लेकर इलाज के लिए लाए लेकिन तब तक युवक के आंखों की रौशनी जा चुकी थी और उसकी हालत भी गंभीर बन गई तो उसे सदर अस्पताल से चिकित्सकों द्वारा बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

Next Story

विविध