Top
अंधविश्वास

सीसीएल अफसर बना तांत्रिक, टेबल पर रखा नरकंकाल, बोला - 'इस पर लिख रहा हूं किताब'

Janjwar Desk
30 Aug 2020 5:49 PM GMT
सीसीएल अफसर बना तांत्रिक, टेबल पर रखा नरकंकाल, बोला - इस पर लिख रहा हूं किताब
x
अधिकारी पर मजदूर की तकलीफें नहीं सुनने का भी आरोप हैं। एक श्रमिक नेता ने सीसीएल मुख्यालय में शिकायत की लेकिन अबतक कोई कार्रवाई नहीं हुई है...

जनज्वार। झारखंड के बोकरो जिले के बेरमो कथारा स्थित भारत सरकार की नवरत्न कंपनी सीसीएल का एक अधिकारी तांत्रिक बन गया है। हैरत की बात यह कि उस अधिकारी ने अपने दफ्तर को ही अपना तांत्रिक कार्य का केंद्र बना दिया है। रंजन कुमार प्रधान नाम के उक्त अधिकारी ने अपने कर्यालय के टेबल पर नरकंकाल, मानव खोपड़ी, हड्डी, आईना, टिकली, सिंदूर सहित अन्य दूसरी चीजें रखी हैं।

क्षेत्रीय असैनिक पदाधिकारी के पद पर सीसीएल में तैनात रंजन कुमार प्रधान नाम के उस शख्स ने एक स्थानीय यू ट्यूब चैनल द्वारा इस संबंध में सवाल किए जाने पर इसे निजी आस्था का विषय बताया। अधिकारी ने ऑन रिकार्ड कैमरे पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

वहीं, कार्यालय के दूसरे कर्मचारियों व श्रमिक नेताओं का कहना है कि उनका आतंक ऐसा है कि कोई कुछ बोलने का साहस नहीं कर पाता। कोयला मजदूर की हिम्मत नहीं होती कि उनके पास अपनी शिकायतें लेकर जायें, जबकि यह उनकी ड्यूटी है।

इस संबंध में श्रमिक नेता बैरिस्टर सिंह ने सीसीएल मुख्यालय सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को शिकायत की है। लेकिन, उन शिकायतों पर अबतक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

वरीय अधिकारियों व मुख्यालय की इस मामले में चुप्पी से सभी हैरत में हैं।

यह अधिकारी दो साल से यहां पर जमे हुए हैं। उन्होंने कहा है कि वे इस पर एक किताब लिख रहे हैं। इस अधिकारी पर किसी से सीधे तौर पर बात भी नहीं करने का आरोप है।

Next Story

विविध

Share it