अंधविश्वास

Jharkhand Crime News : डायन का आरोप लगा महिला को निर्वस्त्र कर दौड़ा-दौड़कर पीटा, 11 लोगों पर केस दर्ज

Janjwar Desk
8 Sep 2022 1:30 PM GMT
Jharkhand Crime News : डायन का आरोप लगा महिला को निर्वस्त्र कर दौड़ा-दौड़कर पीटा, 11 लोगों पर केस दर्ज
x
Jharkhand Crime News : झारखंड के गढ़वा के भवनाथपुर थाना क्षेत्र के अधौरा गांव में वार्ड पार्षद द्वारा एक महिला पर डायन बिसाही का आरोप लगाकर निर्वस्त्र कर गांव में घुमाने व मारपीट की गई है...

Jharkhand Crime News : झारखंड से अंधविश्वास की हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां अंधविश्वास के चले गढ़वा में इंसानियत को शर्मशार कर दिया गया है। बता दें कि गढ़वा के भवनाथपुर थाना क्षेत्र के अधौरा गांव में वार्ड पार्षद द्वारा एक महिला पर डायन बिसाही का आरोप लगाकर निर्वस्त्र कर गांव में घुमाने व मारपीट करने का मामला सामने आया है। वहीं इस मामले में पीड़ित महिला ने भवनाथपुर थाना में आवेदन देकर गांव के ही वार्ड पार्षद अमरनाथ उरांव सहित 11 अन्य लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस घटना के बाद गांव में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट भी हुई। इसके बाद गांव में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।

पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

जिस महिला की डायन बिसाही के मामले में मारपीट कर निर्वस्त्र कर गांव में घुमाया गया, उसका नाम लीलावती देवी बताया गया है। मानवता को शर्मसार करने वाला यह घटना आज पूरे प्रखंड में चर्चा का विषय बना हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आरोपियों ने महिला को डायन बता कर साड़ी ब्लाउज फाड़ कर निर्वस्त्र कर रोड पर दौड़ाया। इसके बाद दो पक्षों में जमकर मार-पीट भी हुई। इसमें महिला घायल हो गई है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पीड़ित महिला ने पुलिस में दी शिकायत

इस घटना के संबंध में थाना क्षेत्र के अधौरा निवासी महिला लीलावती देवी ने थाना में आवेदन देकर बताया है कि 5 सितम्बर लगभग 9 बजे रात में एका-एक अमरनाथ उरांव, सुचिता देवी, जितेंद्र उरांव, शोभी उरांव, उमेश उरांव, फूलों देवी, सोनवा देवी, पिंटू उरांव, सुरेन्द्र उरांव, मुनि उरांव, अर्जुन उरांव सभी अधौरा निवासी ने घर में घुस कर डायन कहकर लाठी- डंडा से मार पीट करना शुरू कर दिया और सभी लोगो ने मेरे साड़ी ब्लाउज कपड़ा को फाड़ कर फेंक दिया और बेरहमी से पिटाई की। दो नाबालिग बच्ची को भी उन लोगों ने पीटा। पिटाई के दौरान एक लॉकेट और एक छुछिया भी लूट लिया।

अन्य आरोपियों की तलाश में छापेमारी जारी

थाना पुलिस ने महिला के आवेदन पर त्वरित कार्रवाई करते हुए वार्ड सदस्य अमरनाथ उरांव एवं उमेश उरांव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। भवनाथपुर थाना प्रभारी ने कहा कि महिला की प्राथमिकी के आधार पर दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। अन्य की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

Next Story

विविध