Begin typing your search above and press return to search.
अंधविश्वास

Kanpur News : 'प्रखर महाराज ने किया बेटी का वशीकरण, फिर दीक्षा देने के बहाने किया दुष्कर्म', मां का आरोप, बाबा के खिलाफ FIR दर्ज

Janjwar Desk
7 April 2022 2:52 PM GMT
Kanpur News : प्रखर महाराज ने किया बेटी वशीकरण, फिर दीक्षा देने के बहाने किया दुष्कर्म, मां का आरोप, बाबा के खिलाफ FIR दर्ज
x

कानपुर : प्रखर महाराज के खिलाफ रेप का केस दर्ज

Kanpur News : मां ने पुलिस को बताया कि फरवरी 2020 में उनका पूरा परिवार प्रखर महाराज के कानपुर प्रवास पर गए थे जिसके बाद प्रखर महाराज बेटी को दीक्षा देने के लिए अकेले कमरे में ले गए जहां दीक्षा देने के बहाने बेटी के साथ दुष्कर्म किया....

Kanpur News : उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में एक बार फिर से धर्म के नाम पर दुष्कर्म का मामला सामने आया है। राम रहीम और आसाराम जैसे बाबाओं की तरह ही श्री प्रखर परोपकार मिशन के संस्थापक और निर्वाणी अखाड़े के महंत प्रखर महाराज पर रेप, छेड़छाड़ और जान से मारने की एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है।

कानपुर किदवई नगर में रहने वाले एक कारोबारी की पत्नी ने प्रखर महाराज (Rape Case Against Prakhar Maharaj) के खिलाफ रेप, छेड़खानी और जान से मारने की धमकी देने का ये मामला दर्ज करवाया है। उनका आरोप है कि प्रखर महाराज ने उनकी बेटी का वशीकरण कर लिया है और उसको अपने साथ रख लिया है। महिला का कहना है कि बाबा द्वारा लगातार उनकी बेटी का यौन उत्पीड़न किया जा रहा है और जब वो बेटी को वापस मांगते हैं तो उन्हें बाबा की तरफ से धमकी दी जा रही है।

मां ने पुलिस को बताया कि फरवरी 2020 में उनका पूरा परिवार प्रखर महाराज के कानपुर प्रवास पर गए थे जिसके बाद प्रखर महाराज बेटी को दीक्षा देने के लिए अकेले कमरे में ले गए जहां दीक्षा देने के बहाने बेटी के साथ दुष्कर्म किया। जब बेटी कमरे से बाहर निकली, तो उसने हमें आपबीती सुनाई। जब हमने महाराज से बात की तो वह और उनके गुर्गों की तरफ से बेटी को धमकी दी गई कि अगर किसी को कुछ बताया तो तुम्हारे माता-पिता को जान से मार दिया जाएगा। इसके बाद पीड़ित बच्ची के माता-पिता को घर भेज दिया गया और बेटी को वहां से नहीं आने दिया गया।

पीड़ित परिवार के मुताबिक इस घटना के बाद प्रखर महाराज उनकी बेटी को अपने साथ हरिद्वार विश्वनाथ आश्रम में ले गए। जहां परिवार ने बेटी से मिलने के लिए कई कोशिशें की लेकिन हर बार बाबा के गुर्गों के द्वारा उन्हें डरा धमका कर भगा दिया गया पीड़ित परिवार ने बताया कि उन्होंने उत्तराखंड प्रशासन से भी गुहार लगाई लेकिन कोई मदद नहीं मिली।

पीड़ित परिवार का कहना है कि प्रखर महाराज ने उनकी बेटी को हेपनोटाइज कर लिया है। परिवार का कहना है कि बेटी पर काला जादू भी किया गया है जिससे अब बेटी मुझे पहचानती भी नहीं है।

पीड़ित माँ ने आगे कहाँ कि मैं और मेरा परिवार प्रखर महाराज पर बहुत भरोसा करती थी लेकिन उन्होने मेरे साथ विश्वासघात किया है। मामला अब महिला आयोग तक पहुंच गया है जिसके बाद अब किदवई नगर पुलिस ने FIR दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

लेकिन इसके बाद कारोबारी की बेटी भी सामने आ गई और उसने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। बुधवार 6 अप्रैल 2022 को प्रेस वार्ता कर कारोबारी की बेटी ने कहा कि वह संत प्रखर महाराज की शिष्या है और उसके माता-पिता की ओर से संत पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं और ये संत की छवि को खराब करने के लिए किया गया है। इसके साथ ही कारोबारी की बेटी ने अपने माता-पिता से खुद की जान का खतरा भी बताया है।

Next Story

विविध