Begin typing your search above and press return to search.
अंधविश्वास

Kerala Crime News : मानव बलि के नाम पर 2 महिलाओं की निर्मम हत्या, पुलिस ने डॉक्टर दंपती सहित 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Janjwar Desk
11 Oct 2022 12:08 PM GMT
Kerala Crime News : मानव बलि के नाम पर 2 महिलाओं की निर्मम हत्या, पुलिस ने डॉक्टर दंपति सहित 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार
x

Kerala Crime News : मानव बलि के नाम पर 2 महिलाओं की निर्मम हत्या, पुलिस ने डॉक्टर दंपति सहित 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Kerala Crime News : पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए मंगलवार को कहा कि केरल में 2 महिलाओं का कथित रूप से अपहरण कर लिया गया, उनका सिर काट दिया गया और उन्हें वित्तीय समृद्धि हासिल करने के लिए एक संदिग्ध 'जादू टोना अनुष्ठान' के तहत दफन कर दिया गया...

Kerala Crime News : केरल से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां अंधविश्वास के कारण 2 लोगों की मानव बलि के नाम पर हत्या कर दी गई। बता दें कि पुलिस ने इस मामले की जानकारी देते हुए मंगलवार को कहा कि केरल में दो महिलाओं का कथित रूप से अपहरण कर लिया गया, उनका सिर काट दिया गया और उन्हें वित्तीय समृद्धि हासिल करने के लिए एक संदिग्ध 'जादू टोना अनुष्ठान' के तहत दफन कर दिया गया।

पुलिस ने 3 लोगों को दबोचा

पुलिस ने मंगलवार को कहा कि इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जबकि दो अन्य को हिरासत में लिया गया हैं। पुलिस ने पारंपरिक चिकित्सक भगवल सिंह, जो अपने घर पर मरीजों की देखभाल करता था और उसकी पत्नी लैला को एलंथूर से हिरासत में लिया है। वहीं पेरुंबवूर से शफी उर्फ ​​रशीद नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।

मानव बलि के नाम पर की गई हत्याएं

कोच्चि शहर के पुलिस आयुक्त सी एच नागराजू ने कहा कि 'वह इस मामले के पहले आरोपी हैं। मरहम लगाने वाले और उसकी पत्नी की गिरफ्तारी जल्द ही दर्ज की जाएगी। पैसे के वादे पर शफी महिलाओं को मरहम लगाने वाले के पास ले गया। उन्होंने महिलाओं को मारने के लिए एक बहुत ही क्रूर तरीका अपनाया।' उन्होंने आगे कहा कि 'हमें संदेह है कि मानव बलि के नाम पर की गई हत्याएं हैं। हमें महिलाओं के शवों को बाहर निकालना होगा। महिलाओं का सिर काट दिया गया और उनके शवों को पथानामथिट्टा के एलंथूर में दफनाया गया।' पुलिस आयुक्त सी एच नागराजू ने आगे कहा कि पुलिस ने शवों को निकालने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। यह एक सामान्य अपहरण का मामला नहीं है। यह एक जटिल मामला है।

भगवन को खुश करने के लिए दी मानव बलि

पुलिस का कहना है कि केरल के एर्नाकुलम जिले के दो लॉटरी विक्रेता रोसलिन और पद्मा के क्रमशः जून और सितंबर में लापता होने की सूचना मिली थी। पुलिस को पद्मा के मामले में जांच के दौरान 'मानव बलि' के बारे में पता चला। पुलिस आयुक्त नागराजू ने कहा कि मानव बलि का मुख्य उद्देश्य दंपति की आर्थिक समृद्धि थी। हमें पहले ही युगल और एजेंट के इकबालिया बयान मिल चुके हैं। उन्होंने आगे कहा कि महिलाओं को दंपत्ति ने बेहद क्रूर तरीके से मार डाला। दंपति एक वित्तीय संकट का सामना कर रहे थे और उन्होंने भगवान को खुश करने और संकट से बाहर आने के लिए महिलाओं की बलि देने का फैसला किया। साथ ही उन्होंने कहा कि कथित तौर पर टुकड़ों में कटे हुए शवों को दंपति के घर से सटे खेत में दफनाया गया था।

ऐसे हुआ दोनों हत्याओं का खुलासा

26 सितंबर को पलनियाम्मा नाम की एक महिला ने अपनी बहन पद्मा के लापता होने की शिकायत कोच्चि शहर पुलिस के तहत कदवंथरा पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई थी। पद्मा तमिलनाडु के धर्मपुरी की रहने वाली थीं लेकिन पिछले कुछ महीनों से कोच्चि में रह रही थीं। मोबाइल फोन रिकॉर्ड के विश्लेषण ने पुलिस को शफी तक पहुंचा दिया। पुलिस ने शफी को हिरासत में ले लिया और उससे पूछताछ में दोनों हत्याओं का खुलासा हो गया।

8 जून को 49 वर्षीय रोसलिन लापता हो गया था। एर्नाकुलम जिले के कलाडी में एक लॉटरी विक्रेता, वह अपने साथी के साथ रह रही थी। उनकी बेटी मंजू, जो उत्तर प्रदेश में एक शिक्षक के रूप में काम करती है, केरल आई और 17 अगस्त को कलाडी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। हालांकि कलाडी पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला।

आरोपियों ने महिलाओं की आर्थिक तंगी का उठाया फायदा

पुलिस ने कहा कि शफी ने कथित तौर पर दो महिलाओं की आर्थिक तंगी का फायदा उठाया और उन्हें डॉक्टर भगवन सिंह के पास ले गया। पुलिस के अनुसार फर्जी प्रोफाइल बनाकर शफी ने सोशल मीडिया के जरिए भगवन सिंह से दोस्ती की थी। पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि शफी ने दंपति को यह विश्वास दिलाया कि एक मानव बलिदान से उन्हें वित्तीय समृद्धि मिलेगी। उन्होंने कहा कि वह महिलाओं को मरहम लगाने वाले के घर ले आए। बता दें कि अब पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या शफी ने महिलाओं को अपने पास लाने के लिए दंपति से पैसे लिए थे।

Next Story

विविध