अंधविश्वास

Kozhikode Crime News: इलाज के अभाव में महिला की मौत, अंधविश्वास के भरोसे पति ने मरने के लिए छोड़ा

Janjwar Desk
9 Dec 2021 11:44 AM GMT
Rajasthan Crime News : नागौर की गैंगरेप पीड़िता ने तोड़ा दम, खाई में तड़पती रही 6 दिन, शरीर में पड़ गए थे कीड़े
x

नागौर की गैंगरेप पीड़िता ने तोड़ा दम

Kozhikode Crime News: महिला के परिजनों ने आरोप लगाया कि जमाल ने नूरजहां का इलाज करवाने से साफ मना कर दिया और इसके बजाय उसे अलुवा के एक धार्मिक केंद्र ले गया, जहां अंधविश्वास के चलते उसे उचित इलाज नहीं मिल पाया ...

Kozhikode Crime News: केरल के कोझीकोड में इलाज के अभाव से महिला की मौत मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मृत महिला के परिजनों का आरोप है कि नूरजहां की मौत उसके पति जमाल के अंधविश्वास के कारण हुई है। वालयम पुलिस ने बताया कि 45 वर्षीय नूरजहां को सोमवार 6 दिसंबर की सुबह करीब चार बजे जठियेरी में उसके किराए के घर से अलुवा (Aluva) स्थित अस्पताल ले जाया गया। परिजनों की शिकायत के मुताबिक, जमाल ने मंगलवार 7 दिसंबर सुबह चार बजे नूरजहां की मां कुंजयिशा को फोन कर उसकी मौत की खबर दी थी।

पुलिस ने बताया कि नूरजहां नाम की महिला पिछले एक साल से एक दुर्लभ त्वचा रोग (Skin Disease), पेम्फिगस वल्गेरिस (Pemphigus vulgaris) से पीड़ित थी। महिला के परिजनों ने आरोप लगाया कि जमाल ने नूरजहां का इलाज करवाने से साफ मना कर दिया और इसके बजाय उसे अलुवा के एक धार्मिक केंद्र ले गया, जहां अंधविश्वास (Superstition) के चलते उसे उचित इलाज नहीं मिल पाया और उसकी मौत हो गई।

मृत महिला के रिश्तेदारों ने कहा कि वे एक बार नूरजहां को इलाज के लिए कोझीकोड (Kozhikode) के एक निजी अस्पताल में ले गए थे, जिससे उसकी त्वचा की स्थिति ठीक हो गई। उसके एक रिश्तेदार, फैसल ने वालयम पुलिस को बताया कि नूरजहां के पति ने उसे जरूर इलाज से वंचित रखा जिसके कारण उसकी मौत हुई। परिजनों की शिकायत के अनुसार, जमाल ने पत्नी नूरजहां की त्वचा का संक्रमण बढ़ने के बावजूद उसे अस्पताल ले जाने से इनकार कर दिया। वह कहता कि उसने पत्नी को विभिन्न अस्पतालों में इलाज करवाया। मगर वह उसे एक धार्मिक केंद्र पर अंधविश्वास के जरिए इलाज करवाने ले गया।

वहीं, वालयम थाना अध्यक्ष अजीश के अनुसार, जमा द्वारा उसकी पत्नी को अलुवा स्थित किसी धार्मिक केंद्र ले जाने का कोई सबूत नहीं मिला है। हालांकि, पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174 के तहत नूरजहां की अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है।

वहीं, मृत महिला का शव अलुवा से कल्लाची लाया जा रहा था, लेकिन पुलिस के निर्देश के बाद वडकारा स्थित जिला अस्पताल के मुर्दाघर में भेजा दिया गया है। सभी जरूरी जांच प्रक्रिया के बाद, बुधवार को महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए कोझीकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया।


Next Story